रायपुर। रायपुर कराटे एसोसिएशन द्वारा एक दिवसीय कुमीते (फाइट) सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें रायपुर जिले के लगभग 150 बालक और बालिकाओं ने भाग लिया। इस प्रशिक्षण शिविर में अंतरराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी जयंत नायडू ने बच्चों को कराटे और फाइट की टेक्निकल जानकारी दी। बताते चलें कि वह कॉमनवेल्थ में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। बच्चों का जोश देखते ही बन रहा था। बच्चों को मजा भी आ रहा था प्रैक्टिस करने में और पूरी मेहनत के साथ बच्चों ने यह प्रशिक्षण प्राप्त किया।

इस प्रशिक्षण का उद्देश्य यह है कि छत्तीसगढ़ को कराटे खेल में ज्यादा से ज्यादा मेडल प्राप्त हों और हमारे कराटे के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल प्राप्त कर सकें। कार्यक्रम का औपचारिक उद्घाटन नितिन भंसाली कांग्रेस प्रवक्ता के मुख्य आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कन्हैया अग्रवाल जी दक्षिण विधानसभा छाया विधायक साथ ही विशिष्टअतिथि के रूप में प्रोफेसर प्रीति सतपतथी, प्रदेशसचिव शेखर साहू और रायपुर कराटे एसोसिएशन के कार्यकारीअध्यक्ष तुलसी राम सपहा के आतिथ्य में उद्घाटन किया गया।

रायपुर कराटे एसोसिएशन की सचिव अंतरराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी हर्षा साहू ने बताया कि गुरुग्राम हरियाणा में होने वाली आगामी राष्ट्रीय प्रतियोगिता की तैयारी के लिए भी यह प्रशिक्षण बच्चो के लिए मददगार होगा। इस प्रशिक्षण शिविर में राजा दुबे सहसचिव अब्दुल रहीम खान देवेंद्र प्रसाद भारद्वाज कोषाध्यक्ष रमेश प्रधान उपाध्यक्ष विकास साहू निलेश देवांगन सुनील भारती जी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नितिन भंसाली जी ने कहा की कराते आत्मविश्वास का खेल है और बचपन में मैंने भी कराते सीखा था। कन्हैया अग्रवाल जी ने कहा की कराटे खेल आज की जरूरत है। सभी को इसे सीखना चाहिए। प्रशिक्षण शिविर का समापन में आदरणीय संजना विकास उपाध्याय जी उपस्थित हुईं। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र प्रदान कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local