रायपुर। Jobs In School: स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय योजना के अंतर्गत रायपुर के छह स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाने वाले शिक्षकों की संविदा नियुक्ति की जाएगी। 228 पदों पर शिक्षक, व्यायाम शिक्षक, ग्रंथपाल, क्लर्क और चौकीदारों की भर्ती होगी। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय रायपुर ने विज्ञापन जारी कर दिया है।

नियम और शर्तें जानने के लिए वेबसाइट https://deoraipur.com पर संपर्क कर सकते हैं। आवेदन केवल आनलाइन मंगाए गए हैं। इसके लिए 24 जून की शाम पांच बजे तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदक की उम्र 21 साल से कम और 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इन विद्यालयों में होगी शिक्षकों की भर्ती

जिन विद्यालयाें में अंग्रेजी माध्यम के शिक्षकों की भर्ती की जानी है उनमें स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय कुंरा धरसींवा, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय अभनपुर, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय आरंग, माता बिन्नी बाई सोनकर स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय भाटागांव रायपुर, बीपी पुजारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल, प्रियदर्शनी अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय नेवरा,पं.आर डी. तिवारी अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय रायपुर,बी.पी.पुजारी अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय राजातालाब रायपुर और शहीद स्मारक अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय फाफाडीह, रायपुर के लिए व्याख्याता प्रधानपाठक, शिक्षक, सहायक शिक्षक एवं अन्य कार्यालयीन स्टाफ के संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी।

सरकारी स्कूल में दाखिला हुआ मुश्किल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सबसे महत्वाकांक्षी योजना स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालयों में शिक्षण सत्र 2021-22 में प्रवेश की प्रक्रिया के लिए मारामारी है। हर कक्षा के लिए 40 सीट निर्धारित है और यहां एक हजार से अधिक आवेदन आ चुके हैं। डीईओ एएन बंजारा ने बताया कि दाखिले के लिए जल्द ही लाटरी की प्रक्रिया की जाएगी।

पहली में 40 सीटों पर दाखिले के लिए मारामारी

विद्यालय का नाम पहली में आवेदन कुल आवेदन

पं.आर डी. तिवारी अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय 1351 2284

बी.पी.पुजारी विद्यालय राजातालाब रायपुर 527 1592

शहीद स्मारक अंग्रेजी माध्यम विद्यालय फाफाडीह 831 3185

नगर माता बिन्नी बाई सोनकर विद्यालय भाटागांव 853 5374

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी उत्कृष्ट विद्यालय मानाकैंप 299 1624

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय कुंरा 67 412

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी उत्कृष्ट विद्यालय अभनपुर 91 483

अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय आरंग 96 564

प्रियदर्शनी अंग्रेजीमाध्यम उत्कृष्ट विद्यालय तिल्दा 84 430

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags