रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी की हालत गंभीर बनी हुई है। वे लंबे समय से किडनी की समस्या से पीड़ित हैं। डॉक्टरों के मुताबिक दोनों किडनी फेल हैं। हार्ट में भी समस्या आ रही है। 24 जून की रात डेढ़ बजे दिल्ली से गुदा रोग और हृदय रोग के तीन विशेषज्ञ रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल पहुंचे।

इनमें फोरटिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टिट्यूट गुड़गांव के डॉ. प्रवीन गुप्ता, मनीपाल हॉस्पिटल दिल्ली के डॉ. सौरभ पाखरिया और क्रिटिकल केयर मेडिसिन गुड़गांव के डायरेक्टर डॉ. संदीप दिवान शामिल थे। उन्होंने मुख्यमंत्री की मां को देखा। रामकृष्ण केयर के डॉ. संदीप दवे, डॉ. प्रभाष चौधरी और डॉ. अब्बास नकवी से चार घंटे तक चर्चा की। मुख्यमंत्री की मां को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

वेंटिलेटर के इलाज पर दिल्ली के विशेषज्ञों ने चर्चा की और संतोष जताया। रामकृष्ण केयर के विशेषज्ञ डॉ. अब्बास नकवी ने बताया कि डॉक्टरों की टीम हर संभव प्रयास कर रही है। दिल्ली के विशेषज्ञ डॉक्टरों से भी चर्चा की गई। वेंटिलेटर पर मुख्यमंत्री की मां को 27 जून को 72 घंटे हो जाएंगे। दिल्ली की टीम ने आश्वासन दिया है कि 27 जून को पुन: रायपुर पहुंचकर इलाज में सहयोग करेगी।

Posted By: Sandeep Chourey