रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Jungle Safari: एशिया के सबसे बड़े मानव निर्मित जंगल सफारी में गुरुवार की रात तेंदुए की मौत हो गई है। तेंदुए की मौत से जंगल सफारी में हड़कंप मच गया है। हालांकि, अभी तक उसकी मौत की वजह साफ नहीं हो पाई है। सफारी प्रबंधन द्वारा मृत तेंदुए के पोस्टमार्टम के लिए बाहर से डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा। सफारी प्रबंधन का कहना है कि मामले की जांच चल रही है।

एसडीओ अभय पांडेय ने बताया कि वन विभाग की टीम ने रविवार को कांकेर के चारामा तहसील के पास में एक नर और एक मादा तेंदुए को रेस्क्यू किया था। इसके बाद उन्हें कुछ दिनों तक जंगल सफारी में रखने के लिए मुख्यालय से निर्देश मिले थे। वन विभाग की टीम दोनों को जंगल सफारी ले आई, जिसमें सिर्फ नर को सफारी में रखा गया।

मादा को बाद में जंगल में छोड़ दिया गया था। उस समय तेंदुए के स्वास्थ्य की जांच की गई थी, जिसमें वह स्वस्थ पाया गया था, लेकिन बीती रात अचानक उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही सफारी प्रबंधन ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वर्जन

जंगल सफारी में तेंदुए की मौत की जानकारी मिलने के बाद प्रबंधन के लोग मौके पर पहुंच गए थे। हालांकि, प्रथम दृष्टया उसकी मौत का कारण पता नहीं चल पाया है। मामले में पूरी तस्वीर पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही साफ हो पाएगी।

- एम मर्शिवेला, डीएफओ जंगल सफारी।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local