रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अभिभावकों को अपने विवाह योग्य संतानों का रिश्ता जोड़ने के लिए न भटकना पड़े, इसलिए रविवार को जिला साहू संघ ने युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया। कार्यक्रम में पर्यटन मंडल की उपाध्यक्ष चित्ररेखा साहू ने घोषणा की कि यदि सम्मेलन में रिश्ता जुड़ता है तो जोड़ों को दो दिन रिसार्ट में पिकनिक मनाने का तोहफा देंगी।

865 ने दिया जीवनसाथी चुनने परिचय

सम्मेलन में 865 युवक-युवतियों ने जीवनसाथी चुनने के लिए परिचय दिया और अपने जीवनसाथी में होने वाली खूबियों पर विचार व्यक्त किया। युवाओं ने शिक्षित और संयुक्त परिवार को साथ में लेकर चलने वाली युवती को पत्नी रूप में पाने की चाहत रखी। युवतियों ने नशा न करने वाले व्यवसायी अथवा अच्छी नौकरी वाले युवा को पति रूप में पाने की इच्छा जताई।

कृष्णा नगर स्थित कर्मा धाम में आयोजित सम्मेलन के मुख्य अतिथि गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने परिचय सम्मेलन को वर्तमान दौर की जरूरत बताई। इससे माता-पिता को रिश्तों के लिए शहर-दर शहर भटकने की आवश्यकता नहीं पड़ती। अध्यक्षता कर रहे साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने समाज की प्रगति में हर व्यक्ति के योगदान को जरूरी बताया। विशेष अतिथि के रूप में पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू, दुग्ध संघ आयोग के अध्यक्ष विपिन साहू, राष्ट्रीय साहू संघ की कार्यकारी अध्यक्ष ममता साहू, तेलघानी आयोग के अध्यक्ष संदीप साहू, साहू संघ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरिता साहू, जनपद सदस्य राजेश साहू आदि शामिल हुए।

जीवनसाथी पत्रिका का विमोचन

सम्मेलन में जीवनसाथी पत्रिका एवं सामाजिक कर्मा कैलेंडर 2022 का विमोचन किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शहर जिला साहू संघ के अध्यक्ष मेघराज साहू, कार्यवाहक अध्यक्ष नारायण लाल साहू, कार्यकारी अध्यक्ष यादराम साहू, महासचिव उधोप्रसाद, अश्वनी साहू, संगठन सचिव सोमनाथ, लीलाधर साहू, बीजक साहू, देवकुमार, उपाध्यक्ष कैशव साहू, संयुक्त सचिव दाऊराम, योगीराज साहू, किरण साहू ने योगदान दिया।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local