रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

रायपुर रेलवे स्टेशन में जनता खाना का इंतजार अब खत्म हो गया। स्टेशन में मार्च के प्रथम सप्ताह से यात्रियों को जनता खाना मिलने लगेगा। स्टेशन की कैंटीन में पहली बार मांसाहारी खाना बनाने के लिए उसका किचन अलग बनाया जा रहा है। कैंटीन में अब मांसाहारी खाद्य पदार्थ भी मिलेगा, जिससे यात्रियों को खाने से संबंधित किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

ज्ञात हो कि रायपुर रेलवे स्टेशन में कैंटीन पिछले छह माह से बंद है। इससे ट्रेन में सफर रायपुर स्टेशन आने वाले को जनता खाना नहीं मिल पा रहा है। मजबूरी में यात्री मंहगा खाना खा रहे हैं। दरअसल जनता खाना 15 रुपये का होने के कारण बड़ी संख्या में आम यात्री इसे खरीदते हैं, लेकिन यह सुविधा स्टेशन में यात्रियों को नहीं मिल पा रही थी।

स्टेशन में 14 स्टॉल

रायपुर रेलवे स्टेशन में 14 से अधिक टी-स्टॉलों में खानेपीने की सामग्री मिलती है, लेकिन लोगों को जनता खाना नहीं मिल पा रहा था। यात्रियों को 15 रुपये में जनता खाना मिलता है जिसमें पांच पूड़ी, सूखी सब्जी के साथ अचार देने का नियम है। ऐसे यात्री, जो कैंटिन और फूड स्टॉल में खाना नहीं खरीद सकते, उनके लिए रेलवे ने सस्ता खाना उपलब्ध कराने की योजना शुरू की थी, लेकिन रायपुर स्टेशन में कैंटीन का टेंडर महंगा होने की वजह से लोग लेने को तो ले लेते हैं, लेकिन उसके बाद उसे छा़ेड देते हैं।

वर्जन

स्टेशन में यात्रियों को मार्च के प्रथम सप्ताह तक कैंटीन की सुविधा मिलने लगेगी। इस बार कैंटीन में मांसाहारी खाने का किचन अलग रहेगा। कैंटीन में मांसाहारी खाना भी मिलेगा।

- तन्मय मुखोपाध्याय, सीनियर डीसीएम, रेलवे मंडल, रायपुर

Posted By: Nai Dunia News Network