रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी रायपुर के भाठागांव में गंगा स्टील इंडस्ट्री में चार लाख रुपये की चोरी हुई है। यह फैक्ट्री रायपुर वर्ल्ड फोर्ट निवासी अभिषेक अग्रवाल की बताई जा रही है। चोरी की घटना का पता गुरुवार को सुबह नौ बजे फैक्ट्री आने पर मालिक अभिषेक को लगा। पुरानी बस्ती थाने में फैक्ट्री मालिक अभिषेक अग्रवाल रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट मेंं बताया कि रात के अंधेरे में फैक्ट्री के शटर का ताला तोड़कर अंदर घुसकर नकदी चार लाख रुपये चोरी की गई है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पांच लाख रुपये की लूट की घटना निकली फर्जी

रायपुर के देवेंद्र नगर चौक पर टक्कर मारकर पांच लाख की लूट की घटना पुलिस जांच में झूठी निकली। सीए के मुंशी योगेंद्र वैष्णव ने लूट की झूठी कहानी.गढ़ी थी। पुलिस पूछताछ में आरोपित मुंशी ने लूट की झूठी कहानी गढ़ना स्वीकार किया है। पुलिस के मुताबिक अहिरवारा निवासी सीए गगन जैन के यहां आरोपित मुंशी योगेंद्र वैष्णव पिछले चार वर्षों से काम कर रहा है। उसे बुधवार सुबह शैलेंद्र नगर निवासी अपने भाई के घर से पांच लाख रुपये लेने भेजा था लेकिन काफी देर तक आफिस नहीं पहुंचने पर सीए गगन जैन ने मुंशी की पतासाजी की तो पता चला कि मुंशी योगेंद्र का देवेंद्र नगर चौक पर एक्सीडेट हो गया है ।

सीए गगन जब मेकाहारा अस्पताल पहुंचे तो मुंशी योगेंद्र ने बताया कि पैसे लाते समय एक बाइक सवार ने पीछे से टक्कर मारकर मुझे गिराया और पैसों से भरा बैग लेकर फरार हो गया। सीए गगन ने इसकी खबर पुलिस को दी तो पुलिस ने मुंशी से पूछताछ की तो उसने लूट की वही कहानी बताई। जब पुलिस ने कुछ तकनीकी साक्ष्यों की पड़ताल कर कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपित मुंशी योगेंद्र वैष्णव टूट गया और बताया कि उसने ये लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी आरोपित ने अपने दोस्त रूपराम निर्मलकर को पैसों से भरा बैग दे दिया था। मौदहापारा थाना पुलिस ने आरोपित मुंशी और उसके दोस्त रूपराम निर्मलकर के खिलाफ अमानत में खयानत और अपराधिक षड़यंत्र की धाराओं में मामला दर्ज कर पांच लाख रुपये से भरा बैग जब्त कर लिया है।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local