रायपुर। थाईलैंड में 19 और 20 नवंबर तक आयोजित क्वींस कप जंप रोप चैंपियनशिप-2022 में शामिल होने गई 75 सदस्यीय टीम में छत्तीसगढ़ राज्य के तीन जंपर को भी भारतीय दल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने कर्नाटक में सीनियर नेशनल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर ये गौरव हासिल किया। ये तीनों ही सदस्य टीम इवेंट में स्थान हासिल किया।

राज्य के तीन युवा खिलाड़ियों में गोपश चंदनानी, हिमांशु कश्यप एवं आयुष सोनी विगत आठ वर्षों से भारतीय जंप रोप की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर राज्य के लिए पदक अर्जित किए हैं। गोपेश ने अबतक राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राज्य के लिए 20 स्वर्ण, आठ रजत और सात कांस्य पदक जीता।

वहीं हिमांशु कश्यप ने 14 स्वर्ण, छह रजत और सात कांस्य पदक जीता, जबकि आयुष सोनी ने 14 स्वर्ण, छह रजत और सात कांस्य पदक हासिल किए हैं। राज्य के जंपर भारतीय टीम में शामिल होने पर अनिल मिश्रा सहायक संचालक क्रीड़ा, स्कूल शिक्षा विभाग, संजय शुक्ला, कोषाध्यक्ष जंप रोप एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ ने खिलाड़ियों को बधाई दी है।

एमएमए मिक्स मार्शल आर्ट में प्रदेश की तनिष्का ने जीता रजत

ताजिकिस्तान में आयोजित कामन वेल्थ गेम्स एवं वर्ल्ड एमएमए चैंपियनशिप में भारतीय दल ने चार पदक जीते हैं, जिसमें एक पदक छत्तीसगढ़ के नाम है। बालिका वर्ग लाइट वेट कैटेगरी एमएमए मिक्स मार्शल आर्ट में रायपुर की तनिष्का भंसाली ने रजत पदक जीता है। वहीं, प्रदेश के मयूर चंद्र प्रसाद और भिलाई के अंकित येल्लमंचीली ने मेजबान देश के खिलाफ बालक स्ट्रा वेट कैटेगरी में भारत को पहला विजयी मुकाबला दिया।

इस अवसर पर योगेश अग्रवाल ने खिलाड़ियों का सम्मान किया। भारतीय दल एमएमए इंडिया के अध्यक्ष शरीफ बापू की अगुवाई में पहली बार एशियन चैंपियनशिप में भाग लिया था। मेजबान आइएमएमएएफ के तत्वावधान में ताजिकिस्तान एमएमए फेडरेशन द्वारा 26 से 30 अक्टूबर तक स्पोर्ट्स स्टेडियम, दुशानबे, ताजिकिस्तान में किया गया। प्रतियोगिता में 15 देश के 280 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close