रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Placement Camp In Raipur: राजधानी में लगातार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र, रायपुर की ओर से राज्य के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक प्लेसमेंट कैंप आयोजित किया गया है। कोरोना के कारण बेरोजगार हुए पढ़े-लिखे युवाओं के लिए नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है।

10वीं पास वालों के लिए ज्यादा विकल्प

इस प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजक टाप करियर सर्विसेस, रायपुर द्वारा 10वीं से स्नातक उत्तीर्ण आवेदकों की भर्ती एकाउंटेंट, सेल्स एक्जीक्यूटिव, डिलीवरी ब्वाय, सिक्योरिटी गार्ड, टेली कालिंग के कुल 65 पदों पर आठ हजार से 20 हजार प्रतिमाह के वेतनमान पर की जाएगी। एक्सटेंशन काउंटर, कमर्शियल काम्प्लेक्स राखी, दुकान क्रमांक सात, सेक्टर 25, नवा रायपुर में यह कैंप रखा गया है।

पर्यवेक्षक परीक्षा के लिए आवेदन 30 तक

इधर, मुख्य विद्युत निरीक्षक छत्तीसगढ़ शासन इंद्रावती भवन नवा रायपुर द्वारा विद्युत मंडल में पर्यवेक्षक सक्षमता प्रमाणपत्र पर्यवेक्षक परीक्षा 2021 के लिए आवेदन 30 सितंबर तक निश्शुल्क प्रदान किया जा रहा है।

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों का मार्गदर्शन

रोजगार कार्यालय रायपुर की ओर से लगातार विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया जा रहा है। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लालपुर, रायपुर में विशेष रोजगार कार्यालय द्वारा 11वीं एवं 12वीं के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के अवसर एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मार्गदर्शन दिया गया। इस दौरान 11वीं-12वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ ही सामान्य ज्ञान, अंग्रेजी एवं गणित के विषय में अध्यययन करने की सलाह दी।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local