रायपुर। इस खबर के माध्यम से हम आपको 10 अगस्त होने वाले मुख्य कार्यक्रमों से अवगत करा रहे हैं। दिव्य चातुर्मास समिति के अध्यक्ष तिलोकचंद बरड़िया ने बताया कि बुधवार, 10 अगस्त को दिव्य सत्संग के अंतर्गत धर्म सप्ताह के तृतीय दिन समाज में एकता लाने के लिए क्या करें विषय पर संत ललितप्रभ महाराज का प्रवचन होगा।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजकुमार राठी ने बताया कि लगातार लूट ,डकैती, बलात्कार, चाकूबाजी एवं गोली चलने की घटनाएं के विरोध में भाजपा माना मंडल द्वारा 10 अगस्त को दोपहर 2 बजे मंडल न्यू राजेंद्र नगर थाने का घेराव कर जिलाधीश एवम पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

गुढ़ियारी स्थित मारूति मंगलम में दो दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव का समापन होगा। 10 अगस्त को मुख्य अतिथि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आर माधवन एवं अध्यक्षता रामविचार पांडेय करेंगे। आभार डा.अशोक ताम्रकार करेंगे। द्वितीय सत्र में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं अध्यक्षता संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे।

डाक विभाग का भी निगमीकरण के नाम पर निजीकरण का एलान कर दिया है । इसका तीव्र विरोध करते हुए देश भर के डाक कर्मी 10 अगस्त को देशभर में हड़ताल पर रहेंगे। डाक कर्मियों के इस हड़ताल का समस्त ट्रेड यूनियन आंदोलन ने भी पुरजोर समर्थन किया है।

कार्यक्रमों का संक्षिप्त विवरण

प्रवचन - दिगंबर जैन मंदिर फाफाडीह में - आचार्य विशुद्ध सागर महाराज का प्रवचन - सुबह - 8.30 बजे से

प्रवचन - आउटडोर स्टेडियम में संत ललितप्रभ महाराज जीवन जीने की कला के अंतर्गत समाज में एकता लाने के लिए क्या करें विषय पर प्रवचन देंगे। - सुबह - 8.45 बजे से

संस्कृत सप्ताह-संस्कृत विद्यामंडलम द्वारा संस्कृत सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न् कार्यक्रम- सुबह 10 बजे से

आजादी का अमृत महोत्सव, स्वतंत्रता सेनानियों को करेंगे याद - मारूति मंगलम गुढ़ियारी - सुबह - 10.30 बजे

देशव्यापी हड़ताल- डाक कर्मियों द्वारा डाक विभाग के निगमीकरण के विरोध में ट्रेन यूनियनों की हड़ताल- सुबह 11 बजे से

ज्ञापन- शहर में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के विरोध में भाजपा माना मंडल द्वारा न्यू राजेंद्र नगर थाने का घेराव-दोपहर 2 बजे

संस्कार शिविर - भैरव सोसाइटी में आचार्य शाम्य तिलक महाराज के नेतृत्व में संस्कार शाला - दोपहर - तीन बजे

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close