रायपुर। इस खबर के माध्यम से हम आपको छह मई को होने जा रहे प्रमुख आयोजनों से अवगत करा रहे हैं। डब्ल्यूआरएस कालोनी में शुक्रवार को सुबह आठ बजे भक्ति और शक्ति की अविरल गंगा बहेगी। श्री शोलापुरी माता पूजा का स्वर्ण जयंती वर्ष मनाया जाएगा। इसके लिए शोलापुरी माता समिति ने पूजा की भव्य तैयारी की है।

इधर शोभायात्रा के लिए विशेष तौर पर पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश से ढोल मंगाये गए है, वहीं बोरियाकला आश्रम में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज द्वारा स्थापित पराम्बा भगवती राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर में भगवान आदि शंकराचार्य की जन्म जयंती महोत्सव शुक्रवार को आयोजित किया जा रहा है।

आश्रम के डा. इन्दुभवानंद महाराज ने बताया कि इस मौके पर महोत्सव में सुबह से पराम्बा भगवती की मंगला आरती, भगवान शिव का रुद्राभिषेक सहस्त्रार्चन और ब्राह्मण वटुकों का सामूहिक उपनयन संस्कार होगा। साथ ही भंडारा का भी आयोजन किया जाएगा। सीबीएसई में कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा सुबह 10 बजे से जारी रहेगी।

इसके साथ ही पं. रविशंकर शुक्ल विवि के अंतर्गत विभिन्न् कक्षाओं की आनलाइन परीक्षा सुबह आठ बजे से शुरू होगी। नवा रायपुर में किसान कल्याण समिति के बैनर तले सुबह 10 बजे से प्रदर्शन जारी रहेगा। इसके साथ ही बूढ़ातालाब स्थित धरना-स्थल पर मनरेगा कर्मचारी संघ का धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

शहरों में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के लिए नगर-निगम की टीम विभिन्न वार्डोे में निकलेगी। कलेक्टोरेट कार्यालय सभागृह में दोपहर 12 बजे विभिन्‍न योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।

कार्यक्रमों का संक्षिप्त विवरण

सफाई व्यवस्था निरीक्षण : नगर निगम स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विभिन्न् वार्डों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण सुबह - सात बजे से।

रोका-छेका : नगर निगम के नेतृत्व में मुख्य सड़कों पर रोका-छेका अभियान :सुबह आठ बजे से।

किसान प्रदर्शन : नवा रायपुर में किसान कल्याण समिति का आठ सूत्रीय मांग को लेकर प्रदर्शन सुबह : 10 बजे से।

धरना : मनरेगा कर्मचारी संघ द्वारा विभिन्न् मांगों को लेकर बूढ़ातालाब धरना स्थल पर धरना: सुबह 10 बजे से

बैठक : कलेक्टोरट कार्यालय सभागृह में : दोपहर 12 बजे से

अभियान : रोटरी क्लब आफ रायपुर द्वारा रायपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए अभियान-शाम साढ़े चार बजे से

पूजा उत्सव : डब्ल्यूआरएस कालोनी में श्री शोलापुरी पूजा उत्सव-रात आठ बजे से

जयंती : पराम्बा भगवती राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर बोरियाकला में आदि शंकराचार्य का जन्म जयंती महोत्सव- सुबह आठ बजे से

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close