रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालयों में संविदा भर्ती के लिए 10,396 फार्म आए हुए हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से 4,189 अपात्र हो गए हैं। 16 अगस्त को स्वामी आत्मानंद में संविदा भर्ती की लिखित परीक्षा ली जानी है और 12 अगस्त शुक्रवार को यहां दावा-आपत्ति का आखिरी दिन है।

बताया जा रहा है कि लिखित परीक्षा के लिए 1:20 का फार्मूला लगाया गया है। बताया जा रहा है कि इस भर्ती में सबसे अधिक शिक्षक व सहायक शिक्षक पद के लिए अपात्र हुए हैं। कई आवेदक ऐसे थे, जो बीएड तो थे, लेकिन टीईटी पास नहीं थे।

जानकारी के अनुसार स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में होने वाली संविदा भर्ती की लिखित परीक्षा 16 अगस्त को सुबह 11 से 11.30 बजे तक शहर के सात परीक्षा केंद्रों में होगी। विषय वार व पदवार सूची वेबसाइट में देखी जा सकती है।

इन सेंटरों में लालपुर स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल, मोवा स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल, जेआर दानी विद्यालय, जेएन पांडेय विद्यालय, संजय नगर स्थित शासकीय संजययादव हायर सेकंडरी स्कूल, मायाराम सुरजन विद्यालय और शासकीय पीजी उमाठे विद्यालय है।

यह भी पढ़ें : रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने टाला नैक का मूल्यांकन, बगैर ग्रेड के बंटेगी डिग्री

गौरतलब है कि विभिन्न शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक पदों के लिए 27 जुलाई तक आवेदन बुलाए गए थे। इस संबंध में दावा-आपत्ति 12 अगस्त को शाम चार बजे तक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत किया जा सकता है।

कालेजों में दूसरे चरण में प्रवेश 16 तक

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में प्रथम चरण की प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। नौ अगस्त से शुरू दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया के तहत छात्र कालेजों में प्रवेश ले रहे हैं। छात्रों के पास 16 अगस्त तक प्रवेश लेने का मौका है।

इसके बाद बची हुई सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगा। कालेज प्रबंधन अपने अनुसार प्रवेश ले सकेंगे। बता दें कि प्रवेश के लिए रायपुर के साइंस कालेज, दुर्गा कालेज, छत्तीसगढ़ कालेज, डिग्री गर्ल्स कालेज में प्रवेश के लिए छात्र अधिक रूचि दिखा रहे हैं।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close