रायपुर। Toolkit Case Investigation: टूल किट मामले में बीजेपी नेताओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को पुलिस ने दूसरी दफा नोटिस जारी किया है। वहीं, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को तीसरा नोटिस देने की तैयारी कर रही है। इस मामले में रायपुर पुलिस की एक तीन सदस्यीय टीम गुरुवार सुबह बैंगलुरु रवाना हुई,जहां कांग्रेस नेता से पूछताछ करेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक टूलकिट मामले में पुलिस ने जांच तेज करते हुए एक तीन सदस्यीय टीम एएसपी ग्रामीण तारकेश्वर पटेल के अगुवाई में टीआई सिविल लाइन आरके मिश्रा और एएसआई मनीष बाजपेयी गुरुवार सुबह बैंगलुरु रवाना हुए है। यह टीम बैंगलुरु में कांग्रेस नेता राजीव गौड़ा से पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि इस मामले में डॉ. रमन सिंह ने पूछताछ के दौरान पुलिस को लिखित में जवाब दिया था। इस जवाब को पुलिस ने सतही स्तर का बताया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने डॉ.रमन सिंह को दोबारा नोटिस जारी कर पूरी जानकारी देते हुए कई सवाल पूछे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ईमेल के माध्यम से समय मांगा है। इससे पहले 21 मई को सिविल लाइन में डॉ. रमन सिंह को नोटिस जारी किया गया था। इसके अलावा टूलकिट मामले में सिविल लाइन पुलिस भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को भी जल्द तीसरा नोटिस जारी कर सकती है।

इससे पहले दो बार नोटिस दी जा चुकी है। टूलकिट मामले में ट्वीट के बाद कांग्रेस ने 19 मई को डॉ.रमन सिंह और संबित पात्रा समेत अन्य के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस थाना में अपराध दर्ज कराया था, जिसके बाद पुलिस ने डॉ.रमन सिंह सहित संबित पात्रा को नोटिस जारी।

Posted By: Azmat Ali

NaiDunia Local
NaiDunia Local