रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Political Struggle In Chhattisgarh: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलने के लिए दिल्ली में डटे हुए हैं। इस बीच एआइसीसी के प्रशिक्षण प्रभारी सचिन राव मंगलवार को अचानक रायपुर पहुंच गए। राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले राव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद कर राज्य सरकार के कामकाज पर उनकी राय ली। मीडिया से चर्चा में राव ने मुख्यमंत्री बघेल के कामकाज पर खुशी जाहिर की।

सिंहदेव के बयान और दिल्ली दौरे की वजह से सीएम की कुर्सी को लेकर कथित ढाई-ढाई साल का मुद्दा गरमाया हुआ है। ऐसे में राव के इस दौरे से सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है। राव के दौरे को राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा स्थगित होने से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि आधिकारिक तौर पर सरकार और पार्टी से जुड़े लोग इस मामले में कोई भी टिप्पणी करने से बच रहे हैं। वहीं, पार्टी सूत्रों का दावा है कि राव राहुल गांधी के प्रतिनिधि के रूप में आए थे। यहां उन्होंने जो कुछ भी देखा है उसकी रिपोर्ट वे राहुल गांधी को देंगे।

सिंहदेव बोले- वेणुगोपाल से मिलने के बाद लौटूंगा

वहीं, सोमवार को फिर से दिल्ली पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि वे राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल से मिलने के लिए दिल्ली में रुके हैं। उनसे मिलने के बाद छत्तीसगढ़ लौटूंगा। बता दें कि सिंहदेव शनिवार की रात को दिल्ली गए थे, लेकिन उनके निर्वाचन क्षेत्र अंबिकापुर के सरकारी अस्पताल में नवजात बच्चों की मौत की खबर के बाद वे रविवार को वापस आए थे, लेकिन सोमवार को फिर से दिल्ली चले गए। इससे पहले ढाई-ढाई साल के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हाईकमान के पास जब बात है तो उन पर छोड़ दीजिए। कोई तारीख फाइनल नहीं है। कोई तयशुदा तारीख और मुहूर्त के हिसाब से ऐसा नहीं रहता है। बहुत सारे मसले हाईकमान के पास होते हैं।

दिल्ली में गृह मंत्री साहू भी

इस बीच राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी दो दिन से दिल्ली में है। बताया जा रहा है कि साहू स्वास्थ्यगत कारणों से दिल्ली गए हैं। पिछले महीने दिल्ली में उनका आपरेशन हुआ था। हालांकि उनके करीबी दावा कर रहे हैं कि साहू आलाकमान के बुलावे पर दिल्ली गए हैं।

कांग्रेस भवन में कार्याकर्ताओं से मिले सचिन

अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान सचिन राव प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन भी गए। वहां उन्होंने पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से भी मुलाकात की। पार्टी नेताओं ने इसे सामान्य मुलाकात बताया।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local