रायपुर/धमतरी। Chhattisgarh News: भारतीय स्टेट बैंक के चार एटीएम मशीनों में छेड़छाड़ कर एक करोड़ 81 लाख रुपये पार करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने जगदलपुर से गिरफ्तार किया है। दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जिनमें एक एमबीए तक की पढ़ाई की है। न्यायालय में पेश कर दोनों को जेल भेज दिया गया है।

सिटी कोतवाली प्रभारी नवनीत पाटिल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में उत्तर प्रदेश (यूपी) के जौनपुर जिले के ग्राम रीढ़ी निवासी अनुराग यादव (26) पुत्र अनिल यादव और जौनपुर जिले के ही ग्राम सोनहित निवासी जनार्दन यादव (33) पुत्र रामजिवायन यादव हैं। अनुराग एमबीए तक पढ़ा है।

तीन दिसंबर 2020 को भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के प्रबंधक मंतोष कुमार राय ने सिटी कोतवाली थाने में ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपितों ने शहर के रूद्री रोड, आंबेडकर चौक, कलेक्टोरेट रोड व रामबाग शाखा के पास संचालित एटीएम से ठगी की घटना को अंजाम दिया था। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बिलासपुर, नोएडा, जबदलपुर, नासिक, जगदलपुर समेत देश के कई स्थानों में ठगी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी है।

आरोपित अनुराग है मास्टर माइंड

आरोपित दूसरे बैंक के एटीएम कार्ड से एसबीआइ के एटीएम से राशि निकाल लेते थे। मशीन में कुछ ऐसा छेड़छाड़ कर देते थे कि राशि निकलने के बाद भी आनलाइन एरर बताता था। ऐसा होने पर एसबीआइ असफल निकासी के रूप में उतनी ही राशि पांच दिन के भीतर संबंधित खाते में डाल देता था। इस तरह आरोपितों ने एक करोड़ 81 लाख रुपये पार किया था। आरोपितों ने जुलाई 2020 से नवंबर तक इन घटनाओं को अंजाम दिया था।

आरोपितों ने दिखाया डेमो

जगदलपुर से दोनों आरोपितों को रिमांड पर गिरफ्तार कर धमतरी लाने के बाद 22 जनवरी की रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस जवानों की सुरक्षा की मौजूदगी में शहर के आंबेडकर चौक स्थित एटीएम पर बैंक अधिकारी समीर पात्रे, एटीएम इंजीनियर हरीश साहू, एएसपी मनीषा ठाकुर, सिटी कोतवाली प्रभारी नवनीत पाटिल की मौजूदगी में आरोपितों ने ठगी कैसे करता था, इसका डेमो कर दिखाया। एटीएम में 20 से 25 मिनट तक डेमो किया गया।

Posted By: Ravindra Thengdi

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags