रायपुर। कर्नाटक में कांग्रेस के संकट पर पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा पर हमला बोला है। वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का कहना है कि भाजपा जिस तरह से खरीद-फरोख्त कर रही है, उससे कांग्रेस विचलित नहीं है। 18 जुलाई को विश्वास मत होना है, उसमें हम विजयी होंगे। वहीं, उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि भाजपा भारत के लोकतंत्र को बर्बाद कर रही है।

वोरा और बब्बर बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता बिंदेश्वरी बघेल के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से दोनों नेताओं ने बात की। वोरा ने कहा कि कर्नाटक में चल रही राजनीति पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष के कार्यक्रम में हम दखल नहीं देंगे।

अब विधानसभा अध्यक्ष को फैसला लेना है कि कितने लोगों ने सही फॉर्म भर कर दिए हैं। उत्तरप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बब्बर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कुछ भी होगा, वह फ्लोर पर होगा।

अभी इस पर कोई टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। भाजपा की नीयत साफ दिख रही है, पूरे देश को गोवा के रूप में देखा जा रहा है। गोवा में उन्होंने कांग्रेस के दो-चार विधायकों को मंत्री बनाया है, यह प्रलोभन नहीं तो क्या है? इसके बाद भी वो कहते हैं, हमारा कोई हाथ नहीं है, यह तब कह सकते हैं, जब कोई प्रलोभन न दें।

मानसून सत्र के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पर फैसला

वोरा को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सकता है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तकनीकी बात है। पार्टी के संविधान में है, जो मोस्ट सीनियर होगा, वही अंतरिम अध्यक्ष होता है। अभी तो वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है, उसमें अध्यक्ष चुना जाएगा। मैं समझता हूं कि थोड़ा समय लगेगा, लेकिन नए अध्यक्ष के लिए ज्यादा लंबा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा। मेरा अनुमान है कि लोकसभा के मानसून सत्र के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पर फैसला हो जाएगा।

Posted By: Hemant Upadhyay