रायपुर। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने भूपेश सरकार पर धान खरीदी को लेकर निशाना साधा है। रेणुका ने कहा कि कांग्रेस को सोच समझकर घोषणा करनी चाहिए थी। सड़क के रास्ते दिल्ली जाकर प्रदर्शन करने की बात कर रहे हैं। मैंने देखा है जब भूपेश बघेल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थे, तब से लगातार ऐसी नौटंकी करते आए हैं। आज भी मैं इसे उनकी नौटंकी कहती हूं। प्रदेश में जब भाजपा सरकार थी, हमने 2100 रुपये प्रति क्विंटल धान का समर्थन मूल्य देने की बात कहीं थी, लेकिन केंद्र सरकार की पॉलिसी की वजह से तीन साल नहीं दे पाए। इसका खामियाजा भी हमे भुगतना पड़ा। मुख्यमंत्री को स्वयं समझना चाहिए कि केंद्र की पॉलिसी क्या है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये देखा कि पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ जिस तरह की टिप्पणी कर रहे थे, प्रधानमंत्री के खिलाफ भी ऐसी टिप्पणी करते हैं, आप उन दिनों के बारे में सोचिए कि जब देश में मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब केंद्र से आने वाले मंत्री छत्तीसगढ़ के काम की तारीफ करके जाते थे। आज ऐसा क्या कारण है कि दोनों सरकारों के बीच समन्वय नहीं बन पा रहा है।

उन्होंने कहा कि मैं भी मंत्री हूं। केंद्र सरकार में छत्तीसगढ़ से इकलौती मंत्री हूं, कभी किसी समस्या पर उन्होंने मुझसे 5 मिनट चर्चा नहीं की। सरकार में समन्वय का अभाव है। जहां समन्वय बनाना है, वहां अनाप-शनाप बयानबाजी करते हैं। प्रदेश सरकार जिस तरह से जिद करके बैठी है, ये अनुचित है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रधानमंत्री के साथ बैठकर प्रेम से बात करनी चाहिए, निवेदन करना चाहिए।

Posted By: Hemant Upadhyay