रायपुर। भाजपा ने संगठन चुनाव के साथ ही नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में गुरुवार को आयोजित बैठक में नगरीय निकाय चुनाव और संगठन चुनाव की खाका तैयार किया गया।

प्रदेश की शहरी सत्ता पर कब्जा करने के लिए भाजपा उम्मीदवारों के चयन के लिए सर्वे का सहारा लेगी। दमदार उम्मीदवार को मैदान में उतारकर बाजी मारने की कोशिश करेगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पार्टी में उम्मीदवार चयन के लिए स्पष्ट प्रक्रिया है। पार्टी को जो उम्मीदवार योग्य लगेगा, उसे टिकट दिया जाएगा।

उसेंडी ने कहा कि सक्रिय सदस्यता के अभियान में जुड़कर हर कार्यकर्ता संगठन के आधार को मजबूत करने में अपनी जिम्मेदारी को निभा रहा है। हमारे हर कार्यकर्ता संगठन की मजबूती के लिए तत्परता से जुटे हैं। प्रदेश चुनाव प्रभारी रामप्रताप सिंह ने कहा कि संगठन चुनाव की तारीख घोषित की गई, जिसके लिए जिला चुनाव अधिकारी व सह चुनाव अधिकारी चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण करेंगे। 15 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

तीन दिन नाम जुड़वाने का समय दिया जाएगा। 21 से 30 अक्टूबर के मध्य मंडलों का चुनाव कराया जाएगा। प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र में जारी गांधी संकल्प यात्रा में कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने संगठन की आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा करके नगरीय निकाय चुनाव में जुट जाने का आह्वान किया।


19 अक्टूबर तक होगा अपील का निराकरण

सक्रिय सदस्यता प्रभारी गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि सक्रिय सदस्यता अभियान में कार्यकर्ता सक्रियता से जुटे हैं। प्रदेश व जिला स्तरीय अपील के लिए तिथि तय की गई है। 19 अक्टूबर को अपील का निराकरण होगा।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है, जिसमें हर तीन वर्ष में संगठन का चुनाव होता है। सक्रिय सदस्य बनाए जाते हैं। इसी तारतम्य में बूथ के चुनाव संपन्न् हो गए हैं। आज सक्रिय सदस्यता की भी समीक्षा की गई। सामान्य सदस्यों की सूची आ गई है। पार्टी ने प्रदेश में 11 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। इससे जुड़े आंकड़े जल्द जारी किए जाएंगे।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket