रायपुर, राज्य ब्यूरो। Vaccination In Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी कलेक्टरों को कोरोना टीकाकरण के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को जल जीवन मिशन के कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया। इस कार्यक्रम में राज्य के 16 जिलों के कलेक्टर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए टीकाकरण ही कारगर उपाय है। प्रदेश में इसके पहले एक दिन में तीन लाख 26 हजार टीके लगाए जा चुके हैं। 21 जून को एक दिन में प्रदेश में 91 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया, इस काम में और अधिक गति लाने की जरूरत है। वैक्‍सीनेशन सेंटरों पर बेहतर व्‍यवस्‍था का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। लोगों को किसी तरह की समस्‍या न होने पाए। इस पर अधिकारी फोकस किए गए हुए हैं।

कोरोना से मौत का सर्वे कराएगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत पर कांग्रेस सर्वे कराएगी। सरकार व संगठन की मंगलवार को हुई वर्चुअल बैठक में यह फैसला किया गया। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन सहित प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष भी शामिल हुए। कोरोना से मौत के आंकड़ों पर पारदर्शिता को लेकर बैठक में चर्चा हुई।

बता दें कि प्रदेशभर में कोरोना से मौत के आंकड़ों में अंतर को लेकर घमासान मचा हुआ है। कई बड़े जिलों में मृत्यु के वास्तविक आंकड़े और कागजी आंकड़ों में भारी अंतर है। इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार हमला बोल रही है। मौत के आंकड़ों में पारदर्शिता लाने के लिए आज वर्चुअल बैठक रखी गई।

Posted By: Azmat Ali

NaiDunia Local
NaiDunia Local