रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश की सामाजिक संस्था वक्ता मंच द्वारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए राजधानी रायपुर में रविवार से जागरुकता अभियान आरंभ किया गया। वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने जानकारी दी है कि आज कालीबाड़ी चौक से इसका शुभारंभ किया गया। वक्ता मंच के संयोजक शुभम साहू के नेतृत्व में वरिष्ठ साहित्यकार चेतन भारती, डाॅ इंद्रदेव यदु, हेमलाल पटेल, ईश्वर साहू सहित अनेक प्रबुद्धजनों ने नागरिकों को निशुल्क मास्क वितरित किए।

इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के लिए राहगीरों को प्रेरित किया गया। वरिष्ठ साहित्यकार चेतन भारती ने इस दौरान आम नागरिकों को समझाया कि कोरोना का नया वेरियंट ओमिक्रोन पहले से कई गुना ज्यादा संक्रामक है। कोरोना से बचाव के लिए लगाई जा रही वैक्सीन इस वायरस पर कितनी कारगर होती है, यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है। अतः सबको सचेत रहने की आवश्यकता है।

वक्ता मंच के संयोजक शुभम साहू ने अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, भीड़ से बचने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने एवं अस्वस्थ होने पर तुरंत चिकित्सकीय परामर्श लेने का अनुरोध किया। आम नागरिको ने इन बातो को ध्यान से सुना तथा कुछ प्रश्न पूछकर अपनी शंका का समाधान भी किया। वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने बताया है कि कोरोना की दोनों लहरों के दौरान उनकी संस्था ने प्रभावी सेवा कार्य एवं जागरुकता अभियान संगठित किया था।

नए वेरियंट ओमिक्रोन की आहट से किसी को भी पैनिक होने की जरूरत नही है। नगरिक सिर्फ पूरी सावधानी का पालन करते हुए दैनिक कार्यकलाप जारी रखें। वक्ता मंच द्वारा राजधानी और उसके आस-पास इस अभियान को तेज करने की घोषणा की है। आने वाले दिनों में शहर के अन्य हिस्सों में भी वक्ता मंच जागरूकता कार्यक्रम को संचालित करेगा।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local