रायपुर, राज्य ब्यूरो। Ventilator Politics: छत्तीसगढ़ में वेंटिलेटर पालिटिक्स जोरों पर है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने दो दिन पहले आरोप लगाया था कि राज्य सरकार ने पीएम केयर फंड से घटिया क्वालिटी का वेंटिलेटर खरीदा है। कौशिक के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बुधवार को जवाब दिया है।

सिंहदेव ने कहा कि प्रजातंत्र में नेता प्रतिपक्ष को एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि के रूप में माना जाता है। धरमलाल कौशिक अनुभवी नेता हैं, लेकिन उन्होंने वेंटिलेटर को लेकर जो बयान दिया, वह पूरी तरह गलत है। कौशिक जैसे नेता को यह जानकारी कैसे नहीं हुई कि राज्य सरकार ने पीएम केयर से एक भी वेंटिलेटर की खरीदी नहीं की।

सिंहदेव ने कहा कि अगर धरमलाल कौशिक मुझसे सीधे पूछ लेते तो शायद जनता के बीच वह भ्रम फैलाने वाला बयान नहीं देते। उन्होंने कहा कि कौशिक को अब जनता के सामने साफ करना चाहिए कि उन्होंने वेंटिलेटर खरीदी को लेकर गलत जानकारी दी है। कौशिक लोगों को बताएं कि सच्चाई क्या है।

मंत्री सिंहदेव ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान पीएम केयर फंड से राज्य को 230 वेंटिलेटर मिले थे। इसमें 160 वेंटिलेटर डीएल कंपनी और 70 वेंटिलेटर एक्वा कंपनी का था। केंद्र सरकार ने वेंटिलेटर की सीधे सप्लाई की थी, इसे खरीदने के लिए कोई राशि राज्य को नहीं भेजी गई थी।

सिंहदेव ने बताया कि राज्य सरकार ने अब तक 36 वेंटिलेटर की खरीदी जर्मनी की कंपनी से की है। सभी वेंटिलेटर ठीक स्थिति में है और मरीजों के इलाज में प्रयोग हो रहे हैं। प्रदेश में 110 वेंटिलेटर की खरीदी की प्रक्रिया चल रही है।

यह कहा था नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि पीएम केयर से मिली राशि से राज्य सरकार ने 70 वेंटिलेटर खरीदे हैं। इसमें 68 वेंटिलेटर खराब निकले हैं। कौशिक ने पूछा था कि वेंटिलेटर को सरकार ने किस-किस जिले में भेजा है, उसकी जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags