Video Fire In Raipur Shop: रायपुर। राजधानी के रेलवे स्टेशन रोड के पास गुरुद्वारे के पीछे संजय गांधी चौक पर स्थित पाइप दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार आग लगाने की घटना सोमवार रात लगभग नौ बजे हुई। आग रायपुर पाइप दुकान और रिलायबल इंजीनियरिंग कंपनी के भवन की सबसे ऊपर तीसरी मंजिल में लगी थी। इधर जैसे ही भवन से धुआं उठते देखा गया, वैसे ही आसपास के दुकानदारों के बीच भगदड़ जैसी स्थिति निर्मित हो गई। दूसरी ओर आग लगने की जानकारी तुरंत दुकानदारों ने नगर निगम की फायर ब्रिगेड टीम को दी।

आसपास के दुकानदारों का कहना है कि जब आग पूरी तरह से फैल चुकी थी, तब फायर बिग्रेड की टीम पहुंची। हालांकि फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों की मदद से आग पर लगभग दो घंटे में काबू पा लिया। अभी तक नुकसान का आकलन नहीं कर पाया है। वहीं पाइप दुकान के संचालक हरीश माखीजा हैं।

फटाखे से आग लगने की आशंका

इधर घटना को लेकर आसपास के लोगों ने अंदेशा जताया कि फटाखे के कारण आग लगी है। हालांकि अभी लोग इस पर स्पष्ट कुछ नहीं कह रहे हैं। फिलहाल पुलिस आग लगने के वास्तविक कारण का पता लगाने में जुटी हुई है।

बड़ी दुर्घटना टली

यह इलाका घनी आबादी वाला है। यहां मशीनरी के थोक सामान की दुकानें होने के कारण लोगों का आना-जाना बना रहता है। आग पर काबू पाए जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली। यदि आग भवन के आसपास दुकानों में फैलती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। फायर ब्रिगेड टीम ने मौके पर कड़ी मशक्कत की। इससे आग को काबू में कर लिया गया और लोगों की चिंता दूर हुई।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local