रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के न्यू चंगोराभाठा स्थित साकेत विहार में पिछले ती-चार महीनों से असामाजिक तत्वों ने आतंक मचा हुआ है। 13 जनवरी को उनके द्वारा एक फल बेचने वाले वाले युवक से पैसे न देने पर मारपीट की गई। युवक ने डर कर इसकी शिकायत थाने में दर्ज नहीं करवाई। हालांकि घटना का पूरा सीसीटीवी वीडियो वायरल होने के बाद डीडी नगर थाना पुलिस आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

मामला 13 जनवरी का है। जिसका वीडियो भी सामने आया है। इसमें चार लड़के एक फल वाले से सरेआम रुपये लूटते हुए नजर आ रहे हैं। कालोनी वासियों ने बताया कि 13 जनवरी को इन असामाजिक तत्वों ने सब्जी और गमला बेंचने वालों के साथ लूट और मारपीट की है।

रहवासियों के अनुसार घटना स्थल के पास एक किराना स्टोर्स है। जहां दिनभर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। गांजा और शराब पीकर कालोनी में हमेशा हंगामा करते हैं। इस संबंध में कालोनी वासियों ने संबंधित डीडी नगर थाना में 15 नवंबर 2021 को लिखित शिकायत भी की थी। लेकिन थाने द्वारा खानापूर्ती कार्रवाई की गई। इससे इन असामाजिक तत्वों का हौंसले बुलंद हैं।

मां का इलाज कराने रायपुर आई महिला आरक्षक से लूट

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मोबाइल लुटेरों के हौसले बुलंद हैं। आम के बाद अब महिला पुलिस प्रधान आरक्षक को लुटेरों ने अपना निशाना बनाया है। फाफाडीह इलाके में महिला आरक्षक लूट का शिकार हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गंज पुलिस के अनुसार 13 जनवरी को दोपहर पौने चार बजे की यह घटना है।

कांकेर के नरहरपुर थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक योगिता साहू मां का इलाज कराने फाफाडीह के श्री सांई बाबा अस्पताल में आई थी। जांच करवाकर वापस जाने के लिए पार्किंग में कार लेने जा रही थी, तभी दो पहिया वाहन में चार बदमाश आए और मोबाइल लूट कर भाग गए। मोबाइल के कवर में एक हजार रुपए भी थे, जिसे भी छीन लिया। पीड़िता ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन उसे पकड़ नहीं पाई। इसके बाद गंज थाने में एफआईआर कराई है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local