रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मंत्री राजेश मूणत के कथित सीडी कांड में दिल्ली के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लाए गए विनोद वर्मा को रायपुर जिला कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी शिवप्रकाश त्रिपाठी ने अपने आदेश में 31 अक्टूबर को 11 बजे कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है। इस दौरान टीवी चैनल के लिए व्यू लेने ड्यूटी पर मुस्तैद महिला पत्रकार को पुलिस कर्मी द्वारा लात मारने पर पत्रकार आक्रोशित हो उठे और जमकर हंगामा किया।

रविवार को दोपहर तीन बजे विनोद वर्मा को कोर्ट में पेश किए जाने की सूचना मिलते ही कोर्ट परिसर में 2.30 बजे से मीडिया कर्मी एकत्रित हो गए थे। शाम पौने पांच बजे के आसपास पुलिस वर्मा को लेकर पहुंची और भारी मशक्कत के बीच उन्हें सीधे कोर्ट रूम ले जाया गया। कोर्ट रूम में दो घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान मीडिया कर्मी रुके रहे। रिमांड के बाद जैसे वर्मा को बाहर लाया जा रहा था, तभी वहां कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पत्रकार के पक्ष में और मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह और राजेश मूणत के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए।

जमकर हुआ हंगामा

साथ ही मीडियाकर्मी भी वर्मा से बात करने के लिए मुख्य द्वार पर अड़े रहे। पुलिस ने गेट बंद कर दिया। 15 मिनट तक मीडिया कर्मी वहां से नहीं हटे। इतने में विनोद वर्मा से बात करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स चैनल की एक पत्रकार आगे बढ़ीं तो पुलिस वाले ने पीछे से लात मार दी। यह बात महिला पत्रकार ने मीडिया कर्मियों को बताई तो वे भड़क उठे।

धक्का-मुक्की के बीच कार में बैठाया

इधर कांग्रेसी कार्यकर्ता नारे लगा रहे थे। पुलिस कर्मियों ने धक्का-मुक्की के बीच वर्मा को कार में बैठाया और तेजी से निकल गए। इसके बाद सभी पत्रकार आवेश में आ गए। महिला पत्रकार के साथ बुरा बर्ताव करने वाले पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक साथ कोर्ट से निकलकर पुलिस थाने पहुंचे। वहां काफी देर पत्रकार हंगामा करते रहे।

29 अक्टूबर, श्रवण शर्मा 01

समय - 7.55 बजे

सं. आरकेडी

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना