रायपुर, राज्य ब्यूरो। Virtual Meeting On Corona: जनसंपर्क अधिकारियों की राज्य स्तरीय वर्चुअल बैठक में मंगलार को हुई। जनसंपर्क आयुक्त तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि जनसंपर्क अधिकारी कोविड-19 के इस चुनौतीपूर्ण समय में अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने और कोरोना गाइड लाइन को अपनाने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाएं।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं को इस जागरूकता अभियान में शामिल किया जाए। उन्होंने सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर के प्रचार प्रसार, बिस्तरों की उपलब्धता के साथ जिला प्रशासन की तरफ से लोगों को राहत पहुंचाने के किए किए जा रहे उपायों की जानकारी के प्रचार प्रसार के निर्देश दिए।

चिकित्सकों से होम आइसोलेशन की जरूरत, आइसोलेशन में कैसे रहे्, दवाइयों के उपयोग, कब मरीज को अस्पताल पहुंचने की जरूरत होती है आदि विषयों पर चिकित्सकों की सलाह लेकर और उनके वीडियो तैयार कर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।

जनसंपर्क आयुक्त ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर सकारात्मक खबरें, वीडियो और फोटो उपलब्ध कराए जाएं। वाट्सएप के साथ-साथ फेसबुक और टि्वटर हैंडल पर भी जन उपयोगी सूचनाएं और प्रेरक स्टोरी जारी की जाए। सिन्हा ने जनसंपर्क अधिकारियों से अपने स्वयं का और अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखकर कार्य करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपाय, चिकित्सकों की सलाह, संकट के समय कैसे लोग सहायता ले सकते हैं इसकी जानकारी ग्राम पंचायत स्तर तक पहुंचाने के प्रयास किए जाने चाहिए। इसके लिए सभी जिला जनसंपर्क अधिकारी मितानिनों, ग्राम पंचायत सचिवों, पटवारियों, कृषि विभाग के कृषि विस्तार अधिकारियों के वाट्सएप ग्रुप से जुड़े और इस ग्रुप में उपयोगी जानकारी समय-समय पर प्रेषित करें।

उन्होंने होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे मरीजों व अधिक आयु वर्ग के लोगों के स्वस्थ होने की खबरों का प्रचार प्रसार करने को कहा, जिससे लोगों का मनोबल और आत्मविश्वास संकट के इस दौर में बना रहे। सिन्हा ने विभाग के दिवंगत अधिकारियों कर्मचारियों सहित जिलाें में दिवंगत पत्रकारों के प्रकरण प्राथमिकता के आधार पर तैयार करने के निर्देश दिए।

इससे राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिए जाने के बाद उन्हें त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जा सकेगी। बैठक में अपर संचालक जेएल दरियो और उमेश मिश्रा, संयुक्त संचालक संजीव तिवारी, आलोक देव, संतोष मौर्य और हर्षा पौराणिक सहित सभी जिलों के जिला जनसंपर्क अधिकारी शामिल हुए।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags