रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिल्ली रवाना होने से पहले आला नेताओं की बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास में हुई। करीब पांच घटे चली बैठक में तय किया गया कि निगम-मंडल में नियुक्ति से पहले प्रदेश संगठन से लेकर ब्लाक संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति होगी। नईदुनिया ने सबसे पहले बताया था कि निगम-मंडल से पहले संगठन में नियुक्ति होगी। बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इसकी पुष्टि की। मरकाम ने कहा कि ब्लाक और जिला कार्यकारिणी की सूची जल्द आ जाएगी। कार्यकारिणी को वर्ष 2023 के चुनाव को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। बैठक में निगम-मंडल पर भी चर्चा हुई है। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को सूची भेजी जाएगी। आलाकमान के निर्णय के बाद दिल्ली से ही सूची जारी हो जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे सहित आला नेता शामिल थे। बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और सत्यनारायण शर्मा शामिल नहीं हुए। बताया जा रहा है कि निगम मंडल के दावेदारों को लेकर आठ दिसंबर को दोबारा समन्वय समिति की बैठक होगी। फिलहाल संगठन में 95 फीसद नाम फाइनल हो गए हैं। आला नेताओं ने ब्लाक अध्यक्ष, जिला कार्यकारिणी समेत प्रदेश के विभिन्न पदों को लेकर नाम तय किए हैं। मरकाम ने कहा कि नामों पर सहमति बनाने के लिए वरिष्ठ नेताओं से चर्चा हुई है। निगम मंडलों को लेकर उन्होंने कहा कि इसे लेकर एक बार फिर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होगी। थोड़ा इंतजार कीजिए सारी बातें सामने आ जाएंगी। वर्ष 2020 में सभी नियुक्तियों की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

निगम-मंडल में वरिष्ठ नेताओं को मिलेगी जगह

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने पहले ही साफ कर दिया था कि निगम-मंडल में विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार सहित वरिष्ठ नेताओं को मौका दिया जाएगा। निगम-मंडल में नियुक्ति सीमित है। ऐसे में आला नेताओं की कोशिश है कि पहले संगठन में ब्लाक स्तर तक नियुक्ति कर दी जाए। इससे बड़े पैमाने पर सक्रिय नेताओं को जगह मिल जाएगी। इसके बाद निगम-मंडल की सूची जारी करने से आक्रोश और नाराजगी से बचा जा सकता है। यही कारण है कि प्रदेश अध्यक्ष मरकाम ने कहा कि आज की बैठक में सिर्फ संगठन में नियुक्तियों को लेकर चर्चा हुई। निगम मंडल में नियुक्तियों को लेकर फिर बैठक होगी।

सीएम के दिल्ली से लौटने के बाद निगम-मंडल पर फिर चर्चा

कांग्रेस के आला नेताओं की मानें तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद निगम-मंडल पर चर्चा होगी। दिल्ली दौरे में सीएम बघेल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, नवनियुक्त राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल सहित आला नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान संगठन के पदों पर नियुक्ति पर मुहर भी लगवाएंगे। बैठक में फाइनल सूची पर दिल्ली में आला नेताओं से चर्चा होगी और उसके उसे जारी कर दिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस