रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के आंबेडकर अस्पताल में तीन बोर से जल आपूर्ति होने के बाद पानी की व्यवस्था सामान्य हो गई है। अस्पताल प्रबंधन ने जल संकट से निपटने के लिए भी खाका तैयार किया है। इसके तहत नगर निगम को जल आपूर्ति के लिए बड़ी पाइपलाइन बिछाने के लिए पत्र लिखा गया है। वहीं, जल संरक्षण के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का भी प्रस्ताव तैयार किया गया। इसे जल्द ही शासन को भेजा जाएगा।

बता दें कि अस्पताल में बोर का जल स्तर गिरने और तकनीकी खराबी के चलते सभी सात बोर बंद हो गए थे। इसके चलते पिछले तीन दिनों से मरीज और उनके स्वजन पेयजल की समस्या से जूझ रहे थे। मरीजों को दैनिक क्रियाओं से लेकर पीने के पानी के लिए अस्पताल से बाहर जाना मजूबरी हो गई थी।

नईदुनिया ने अस्पताल में पानी की समस्याओं को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने संज्ञान लेते हुए आनन-फानन में बोरों की मरम्मत कार्य कराया है। हालांकि, चार बोर अभी भी खराब हैं। इनमें से तीन बोर में पानी 300 फीट से अधिक नीचे जाने पर मिल रहा है। जबकि, एक बोर में 300 फीट से नीचे जाने पर भी पानी ठीक से नहीं आ रहा है।

आंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डा. एसबीएस नेताम ने कहा, अस्पताल में जल आपूर्ति सामान्य हो गई है। आगामी दिनों में इस तरह की समस्या न आए, इसके लिए निगम से बड़ी पाइपलाइन लाने की तैयारी चल रही है। रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए भी हमने प्रस्ताव तैयार किया है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close