रायपुर। Raipur News : विवाह योग्य संतानों का रिश्ता जुड़वाने के लिए अभिभावकों को शहर दर शहर नहीं भटकना पड़ेगा। साथ ही किसी के घर जाकर अपने बेटे बेटियों के लिए रिश्तों की बात करने के लिए झुकने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

अभिभावकों को राहत देने के लिए सतनामी समाज द्वारा एक ही मंच पर सैकड़ों युवक-युवतियों का परिचय कराने का निर्णय लिया गया है। इससे एक ही मंच पर कई युवक-युवतियों को देखकर अपने परिवार के लिए योग्य दामाद बहू की तलाश करना आसान होगा।

सतनामी समाज की बैठक में निर्णय लिया गया है कि 31 जनवरी को खालसा स्कूल रायपुर में सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश से भी प्रतिभागी शामिल होंगे।

समिति के प्रदेश अध्यक्ष जयबहादुर बंजारे एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र पप्पू बंजारे ने बताया कि विवाह योग्य सतनामी युवक-युवती का प्रदेश स्तरीय परिचय सम्मेलन 31 जनवरी को खालसा स्कूल रायपुर में होगा। सम्मेलन में आने वाले युवक-युवती का बायोडाटा समाज की पत्रिका में प्रकाशित किया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया पंजीयन प्रारंभ हो गई है।

कोरोना के चलते नहीं हुआ था सम्मेलन

लगभग एक साल से कोरोना महामारी के चलते परिचय सम्मेलन आयोजित नहीं किया जा रहा था। अब सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन को शासन से अनुमति मिल गई है। इसलिए 31 जनवरी को प्रदेश स्तरीय सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन तय हुआ है। जिसके लिए अग्रिम पंजीयन न्यू राजेंद्र नगर रायपुर में किया जा रहा है। प्रतिभागी अपनी दो पासपोर्ट साइज फोटो एवं संपूर्ण बायोडाटा के साथ न्यू राजेंद्र नगर स्थित सांस्कृतिक भवन कार्यालय रायपुर में कार्यालय प्रभारी कृष्णा कोसले से 9907971178 से सुबह 11 से शाम पांच बजे तक संपर्क करके अग्रिम पंजीयन करा सकते है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags