रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अब ई-जनदर्शन के माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे। डॉ. सिंह अब तक पिछले दस वर्षों से प्रत्येक गुरूवार को अपने जनदर्शन के साप्ताहिक कार्यक्रम में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का निराकरण करते रहे हैं, लेकिन 30 अक्टूबर को ई-जनदर्शन के माध्यम से लोगों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। इसके लिए आठ जिलों के लगभग पचास आवेदकों का चयन किया गया है।

डॉ. रमन सिंह 11 बजे ई-जनदर्शन की शुरूआत करेंगे और गूगल हैंगआऊट के जरिये आठ जिलों बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, सरगुजा, राजनांदगांव, रायगढ़, कोंडागांव और दुर्ग जिले लगभग पचास लोगों से सीधी बात कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। ई-जनदर्शन का यह कार्यक्रम दोपहर 2 बजे तक चलेगा।

मुख्यमंत्री अपने निवास में बैठेंगे और आवेदक अपने जिलों के एनआईसी के कक्ष में उपस्थित होकर मुख्यमंत्री से सीधे बात कर सकेंगे। सभी गूगल एकाऊंट होल्डर भी यू-ट्यूब में जाकर इस सम्पूर्ण कार्यवाही का लाईव अवलोकन कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि ई-जनदर्शन के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाईट cmo.cg.gov.in में लोगों ने अपना नाम रजिस्टर्ड कराया था। इनमें से पचास लोगों को मुख्यमंत्री के ई-जनदर्शन में शामिल होने का अवसर मिला है। ई-जनदर्शन के कारण प्रत्येक सप्ताह आयोजित होने वाला सामान्य जनदर्शन स्थगित रहेगा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close