रायपुर। Raipur Crime News: छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक 52 साल की महिला बंटी-बबली के झांसे में आकर 75 लाख रुपये गंवा बैठी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित बंटी-बबली के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है।

दरअसल, ठगी का यह मामला पुरानी बस्ती थाना इलाके का है, जहां मलवाय तालाब के पास रहने वाली 52 वर्षीय रेखा साहू पति देवीप्रसाद साहू को बंटी-बबली ने अपना शिकार बना लिया। पीड़ित महिला की शिकायत के मुताबिक रेखा साहू उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए पहुंची थी।

मंदिर परिसर में रेखा की मुलाकात बंटी-बबली से हुई जिन्होंने रेखा को देख कहा कि उसके घर में बुरा साया है। इसके लिए उसे अपने घर में अनुष्‍ठान करने का सुझाव दिया। बंटी-बबली ने रेखा को अपना मोबाइल नंबर संपर्क करने के लिए कहा।

बंटी-बबली के झांसे में आकर रेखा ने फर्जी और ढोंगियों को रायपुर स्थित अपने घर बुलाकर आरोपियों के कहे अनुसार सोने के जेवर एवं 42 लाख नगदी कुल 75 लाख से अधिक रकम को लाल कपड़ा में बांध आलमारी में रख दिया। जहां ठीक एक माह बाद रकम दुगुना होने पर ही रेखा को कपड़ा खोलने की चेतावनी बंटी-बबली ने दी।

अब जब रेखा ने उस बंद लाल कपड़े को खोला तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि दुगुना तो दूर की बात है, रेखा के स्वयं के ज़ेवर-नगदी मौके पर नहीं मिले। रेखा मामले की शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंची। पुलिस ने रेखा की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचकर धोखाधड़ी करने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close