रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी में महिलाओं के लिए निडर माहौल तैयार करने रायपुर महिला पुलिस अलग-अलग क्षेत्रों में गश्त करेगी। राज्य महिला आयोग अध्यक्ष किरणमयी नायक ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल की मौजूदगी में गुरुवार को इस पिंक गश्त अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गुरुवार रात को टीम ने पंडरी कपड़ा मार्केट, कटोरा तालाब गार्डन, मरीन ड्राइव, बूढ़ा तालाब, राम मंदिर, घड़ी चौक, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों में जाकर महिलाओं एवं लड़कियों को जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है। बतादें कि जिले की 152 महिला पुलिसकर्मियों की 15 टीमें राजधानी के अलग-अलग इलाकों में गश्त करेंगी।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि इस पहल का मकसद महिलाओं की सुरक्षा के लिए है। वो कहीं भी कभी भी घूमे, रहे या जाएं, उनको सुरक्षित महसूस हो इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। कोई भी घटना घटित होती है ऐसी स्थिति में कंट्रोल रूम के साथ टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है।उसमें काल कर वाट्सएप मैसेज कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। अगर प्रार्थी अपना पहचान छुपाना चाहती है, उसके लिए भी व्यवस्था है साथ ही पुलिस के प्रति लोगों के मन में भरोसा बनाने के लिए ये प्रयास है। फिलहाल यह अभियान तीन दिन तक चलेगा और हर माह अलग-अलग रूपों में चलता रहेगा जो नंबर जारी किया गया है इसमें कभी भी किसी भी वक्त काल किया जा सकता है।

राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष किरणमयी नायक ने कहा कि इस पहल से हमारा उद्देश्य सार्थक होगा। साथ ही सुझाव देते हुए कहा कि इस पहल में सामाजिक कार्यकर्ता के साथ साथ जूडो कराटे सीखने वाली महिला युवतियों को भी शामिल किया जाए। निश्चित तौर पर यह देश में राष्ट्रीय स्तर का अवार्ड आगे चलकर हासिल करेगा।

- इन नंबरों पर करें संपर्क

- पुलिस कंट्रोल रूम: 9479191099

हेल्पलाइन नंबर : 1091, 112

वाट्सएप नंबर : 9479190167

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local