रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के गोगांव अंडरब्रिज का काम बारिश से पहले पूरा करने का दावा किया जा रहा था, लेकिन नहीं हो पाया। अभी 30 प्रतिशत से अधिक काम बाकी है। अंडरब्रिज के अधूरे निर्माण से आसपास के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। रेलवे क्रासिंग से यातायात बंद कर दिया गया है, जिससे लोगों को गोंदवारा अंडरब्रिज होकर शहर आना-जाना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ठेका एजेंसी कार्य कर रही है। अभी बारिश नहीं हुई तो निर्धारित अवधि में निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। बारिश होने पर निर्माण में बाधा उत्पन्ना हो सकती है।

850 मीटर लंबे और 13 मीटर चौड़े गोगांव अंडरब्रिज के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने 6 मई 2016 को वर्क आर्डर जारी किया था। 35 करोड़ 40 लाख की लागत वाले इस अंडरब्रिज का काम जून 2017 में पूरा हो जाना था। निर्धारित अवधि के चार साल बाद भी काम पूरा नहीं हो पाया है। बारिश में उस रास्ते से गुजरने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

विभाग ने सड़क को किया बंद

गोगांव रेलवे क्रासिंग से कोटा, जनता कालोनी, गुढ़ियारी, अशोक नगर, तिलक नगर, सूर्य नगर, सीता नगर, बजरंग नगर, उरला, अछोली, कबीर नगर, सरोरा, सिलतरा, सोनडोंगरी के लोग आना-जाना करते हैं। यहां से पैदल, साइकिल, मोटरसाइकिल और कार से गुजरने वालों की संख्या काफी थी। यहां तक कि बड़े-बड़े ट्रक भी इस रास्ते से गुजरते थे, लेकिन जब से निर्माण कार्य शुरू हुआ है तब से रास्ता बंद कर दिया गया है। गोगांव रेलवे क्रासिंग से आवाजाही बंद होने के बाद लोगों को गोंदवारा अंडरब्रिज से होकर आना-जाना करना पड़ रहा है। महज 300 से 400 मीटर की दूरी तय करने के लिए लगभग तीन किलोमीटर घूमना पड़ रहा है। इससे लोगों को न केवल परेशानी हो रही है, बल्कि उनका समय भी खराब हो रहा है और आर्थिक नुकसान भी हो रहा है।

- उरकुरा- सरोना मार्ग से रोज गुजरती हैं 130 मालगाड़ियां

- रेलवे क्रासिंग पर औसतन 10 मिनट लगता है जाम

- अंडरब्रिज का काम पूरा होने से एक लाख लोगों को मिलेगी राहत

- गोगांव के रहवासियों को गोंदवारा होकर आना पड़ रहा रायपुर

- चार साल पहले पूरा होना था अंडरब्रिज का काम

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close