रायपुर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)

रोका-छेका अभियान के तहत नगर निगम जोन-4 की टीम ने जुलाई माह में 304 और अगस्त के दो दिन में 25 मवेशियों की धरपकड़ की है। पकड़े गए मवेशियों को फुंडहर, अटारी, गोकुल नगर गोठान भेजा गया।

जोन कमिश्नर विनय मिश्रा, जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव ने बताया कि विशेष वाहन की सहायता से जुलाई माह में 150 सांड़, 146 गाय, 08 भैंस कुल 304, अगस्त माह के शनिवार और रविवार को 25 मवेशियों की धरपकड़ कर अटारी, फुंडहर, गोकुल नगर गोठान भेजने की कार्रवाई की गई है। यह अभियान जोन के अंतर्गत वार्डों में चलता रहेगा और रोज मवेशियों की धरपकड़ की जाएगी। जोन-3 की टीम ने रविवार को मरीन ड्राइव, तेलीबांधा केनाल लिंकिंग रोड, लोधीपारा मुख्य मार्ग समेत अन्य विभिन्ना मुख्य मार्गों से 08 मवेशियों की धरपकड़ की और उन्हें फुंडहर गोठान भेजा।

------------

लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन, कई दुकानदारों पर कार्रवाई

फोटो निगम 2। जोन की टीम लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करती हुई। सौ. निगम

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी में लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। रविवार को जोन-6 की टीम ने दंतेश्वरी होटल के संचालक पर 4000 और मां शारदा भोग भंडार के संचालक पर 500 रुपये जुर्माना लगाया। इसी तरह टीम ने 4 नागरिकों पर मास्क नहीं पहनने पर 200-200 रुपये का जुर्माना किया। जोन-7 की टीम ने 13 लोगों से नियमों तोड़ने पर 1200 रुपये का जुर्माना राशि वसूला। जोन-4 की टीम ने भी 95 लोगों से 9600 रुपये जुर्माना लगाया। जोन-8 ने 6 लोगों से मास्क नहीं पहनने पर 550 रुपये जुर्माना ठोका।

------------

पं.रविशंकर शुक्ल को पुष्पांजलि अर्पित

रायपुर। नगर निगम रायपुर के संस्कृति विभाग ने कलेक्टोरेट के सामने पं. रविशंकर शुक्ल उद्यान परिसर में स्थित अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पं. रविशंकर शुक्ल की जयंती पर उनकी प्रतिमा के सामने पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें नमन किया। इसी तरह पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल की जयंती पर उनका स्मरण किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, एमआइसी सदस्य सुंदर जोगी, सामाजिक कार्यकर्ता रामअवतार देवांगन, दौलत रोहडा, नितिन झा, सुरेश उपाध्याय, प्रमोद चौबे, अजय शर्मा, विकास गुप्ता, उदयभान सिंह चौहान, देवमणि पांडेय, हमीद खान, अमर परचानी, राहुल शुक्ला, चंदन सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

-----------------

अश्वनी नगर के सामुदायिक भवन में लगा कोरोना जांच शिविर

रायपुर। जोन-5 ने गोवर्धन चौक और अश्वनी नगर सामुदायिक भवन परिसर में कोविड-19 जांच शिविर लगाया गया। अधिकारियों ने बताया कि गोवर्धन चौक के शिविर में 46 और अश्वनी नगर में 53 कुल 99 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई। इस दौरान चिकित्सकों ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बझने, मास्क पहनने, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। अश्वनी नगर शिविर में जोन कमिश्नर चंदन शर्मा, जोन कार्यपालन अभियंता डॉ. बीपीके राही, सहायक अभियंता राजनारायण पटेल, जोन स्वास्थ्य अधिकारी भूषण ठाकुर, उपअभियंता नागेश्वर रामटेके, जोन स्वच्छता निरीक्षक दिलीप साहू समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

---------

रंजिश के चलते चाकू से हमला, मामला दर्ज

रायपुर। देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रंजिश के चलते चाकूबाजी की घटना सामने आई। आरोपितों ने पुराने विवाद को लेकर युवक पर प्राणघातक हमला किया है। पुलिस आरोपितों के खिलाफ 147, 148, 149, और 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। देवेंद्र नगर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसारी प्रार्थी क्षितिज रात्रे पर पुराने विवाद के चलते कुछ युवकों ने हनुमान मंदिर टिंबर मार्केट देवेंद्र नगर के पास लाठी-डंडे और धारदार चाकू से एक राय होकर हमला कर दिया। इससे क्षितिज को पीठ, गर्दन, चेहरे और कमर के पास गंभीर चोट आई है। पुलिस ने लच्छू, प्रांजल गोस्वामी, मंजीत सिंह, अविनाश और राकेश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

------------

मुंबई हावड़ा एक्सप्रेस राउरकेला और हावड़ा के बीच रद रहेगी

रायपुर। कोरोना संक्रमितों की संख्या में दिन-ब-दिन इजाफा हो रहा है। इसे देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन घोषित किया गया है। पश्चिम बंगाल शासन के अनुरोध पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल से गुजरने वाली हावड़ा -मुम्बई- हावड़ा साप्ताहिक स्पेशल राउरकेला तक जाएगी और वहीं से मुंबई के लिए रवाना होगी। यह गाड़ी अब राउरकेला और हावड़ा के बीच रद रहेगी। हावड़ा मुंबई स्पेशल 05 अगस्त को राउरकेला-हावड़ा स्टेशनों के बीच रद रहेगी और 06 अगस्त को राउरकेला स्टेशन से 02ः11 बजे अपने निर्धारित समयानुसार मुंबई के लिए यहीं से रवाना होगी। मुंबई-हावड़ा स्पेशल 14 और 21 अगस्त को मुंबई से छूटने वाली ट्रेन राउरकेला में समाप्त कर दी जाएगी राउरकेला-हावड़ा के बीच रद रहेगी।

------------

गो ग्रीन वेलफेयर सोसाइटी कर रही मास्क वितरण

फोटो- गो ग्रीन। गो ग्रीन वेलफेयर सोसाइटी के सदस्य मास्क वितरण करते हुए। सौ. सोसाइटी

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सामाजिक संस्था गो ग्रीन वेलफेयर सोसाइटी पिछले कई दिनों से विभिन्ना जगहों में मास्क का वितरण कर रही है। इसी क्रम में संस्था ने बकरीद के अवसर पर हजरत फतेशाह मस्जिद ट्रस्ट कमेटी के सचिव मोहम्मद रफीक खान को मास्क भेंट किया। इस मौके पर फतेशाह बाजार और मस्जिद में भी मास्क का वितरण किया गया।

------------

शराब पीकर ड्यूटी करना आरक्षक को पड़ा भारी, निलंबित

रायपुर। शराब पीकर वर्दी में ड्यूटी करना एक आरक्षक को भारी पड़ गया। उसने डायल 112 वाहन टाटा सूमो के कांच को पैर से ठोकर मारकर तोड़ दिया। शिकायत मिलने पर डीएसपी टीसी टाटिया ने विभागीय जांच में आरक्षक दीपक सोनवानी को दोषी पाकर जांच प्रतिवेदन एसएसपी अजय यादव को सौंपा। एसएसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरक्षक को निलंबित कर दिया। दरअसल मामला जून 2019 का है। पंडरी पुलिस थाने में पदस्थ आरक्षक दीपक सोनवानी ड्यूटी के दौरान शराब पीकर डायल 112 के शासकीय वाहन क्रमांक सीजी 03-7005 के कांच को क्षतिग्रस्त कर दिया था। जांच में इसकी पुष्टि होने पर उसे निलंबित किया गया।

--------

बंधवापारा में पुराने विवाद में मजदूर को मारा चाकू

रायपुर। पुरानी बस्ती पुलिस थाना क्षेत्र के बंधवापारा में पुराने विवाद का बदला लेने के लिए दो युवकों ने मिलकर मजदूर को चाकू मारकर घायल कर दिया। घटना की शिकायत पर पुलिस अपराध कायम कर आरोपितों को तलाश रही है। पुलिस के मुताबिक बंधवापारा निवासी मजदूर भक्तराज घोष (23) शनिवार रात 9.30 बजे निजी काम करके घर लौट रहा था। आरके मेडिकल के आगे बंधवापारा निवासी विजय यादव और गोलू यादव उसे रोककर पुराने विवाद को लेकर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगे। गाली देने से मना करने पर बदमाशों ने मारपीट करना शुरू कर दिया। इसी बीच भक्तराज के सिर और गाल में गोलू यादव चाकू से हमला कर भाग निकला।

----

सिगरेट लाने से मना करने पर किशोर पर चाकू से हमला

रायपुर। गोलबाजार इलाके के शास्त्रीबाजार बांसटाल में सिगरेट लाने से मना करने पर बदमाश ने एक किशोर को चाकू मारकर घायल कर दिया। घटना के बाद आरोपित भाग निकला। शिकायत पर पुलिस आरोपित को तलाश रही है। पुलिस के मुताबिक शास्त्री बाजार निवासी अयान खान (14) शनिवार रात पौने दस बजे अपने पिता के लिए कोल्िड्रक लेने गया था। वहां से लौटते समय बांसटाल में वहीं के तन्नाू उर्फ तनवीर ने उसे रोका और कहीं से सिगरेट लेकर आने को कहा। अयान ने मना किया तो गाली देते हुए तन्नाू ने चाकू से उसके पैर व जांघ में हमला कर दिया। वहीं पुरानी बस्ती इलाके में असामाजिक तत्वों की हरकतों से परेशान महिलाएं रविवार रात थाने पहुंचीं। महिलाओं ने आरोप लगाया कि इलाके में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। आने-जाने के दौरान वे परेशान करते हैं। शिकायत के बाद भी पुलिस पेट्रोलिंग टीम कोई कार्रवाई नहीं करती।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस