राजनांदगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का कहर थम ही नही रहा है। गुरुवार को जिले में कोरोना से आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं एक ही दिन में 1096 नए पाजिटिव मरीज मिले। एक दिन पहले ही जिले में सात लोगों की जान कोरोना ने ली थी। गुरुवार को बसंतपुर स्थित मेडिकल कालेज अस्पताल में पांच और पेंड्री के मेडिकल कालेज कोविड अस्पताल में तीन लोगों की मौत हुई। जिले के अस्पतालों में बेड खाली नहीं है। सभी कोविड-19 सेंटर हाउसफुल है। वेंटिलेटर और आइसीयू वार्ड में भी मरीजों को जगह नहीं मिल रही है। इसके चलते भी गंभीर लक्षण वाले कई मरीज जान गंवा रहे हैं। गुरुवार को अंबागढ़ चौकी ब्लाक में एक बुजुर्ग की मौत बेड नहीं मिलने की वजह से हुई । इस तरह की लापरवाही और अव्यवस्था कोरोना मरीजों के लिए भारी पड़ रही है।

धर्मनगरी में 216 संक्रमित, तीन लोगों की मौत

डोंगरगढ़ में कोरोना का कहने थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को ब्लाक में 644 लोगों की जांच की गई। जिसमें 216 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। वहीं तीन लोगों की मौत हुई। पेटरा निवास वार्ड में 18 टेस्ट किए गए। जिसमें आठ संक्रमित निकले। हाईस्कूल में बनाए गए कोविड सेंटर में 80 की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसी प्रकार रामाटोला में आठ, ठाकुरटोला में 24, मुलतानीपारा एक, भोथली 22, ठाकुरटोला कोलेन्द्रा में 21, एलबी नगर में तीन, मोहारा में 13, मुसराकला में पांच, कुसमी में दो, चारभांटा में 20, छिपा 13 संक्रमित मरीज मिले हैं।

288 की हुई जांच, 36 की रिपोर्ट आई पाजिटिव

डोंगरगांव क्षेत्र में गुरुवार को कोरोना की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है। कुल 288 लोगों के टेस्ट में 36 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इनमें से सर्वाधिक सात ग्राम आसरा के हैं। आसरा अभी भी कोरोना स्पाट बना हुआ है। जबकि डोंगरगांव में कुछ वार्डों व मुहल्लों से अभी भी संक्रमित मिल रहे हैं। आज नगर से कुल 14 संक्रमित मिले हैं। ब्लाक में कुल 219 का रैपिड एंटीजन, 63 का आरटीपीसीआर तथा छह का ट्रूनाट टेस्ट हुआ। रैपिड एंटीजन में 36 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। नगर के वार्ड छह से छह, तीन, पांच और 10 से एक-एक संक्रमित मरीज मिले हें। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा उनके दोनों बच्चे की संक्रमित होने की सूचना है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags