राजनांदगांव। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से शराब की तस्करी का मामला थम ही नहीं रहा है। लगातार दोनों ही राज्यों से शराब के अवैध व्यापार से जुड़े आरोपित जंगल के अंदरूनी रास्तों का उपयोग कर शराब की तस्करी कर रहे हैं। बीते बुधवार की रात एक मामला डोंगरगढ़ ब्लाक में बोरतलाव पुलिस ने पकड़ा है, जिसमें आरोपित सुपेला दुर्ग के मल्लाहपारा में रहने वाले विनोद साहनी उर्फ कल्लू (29) को लग्जरी कार में शराब तस्करी करते गिरफ्तार किया है।

आरोपित अपने लग्जरी कार में 30 पेटी विदेशी शराब डंप कर महाराष्ट्र की ओर से छग के राजनांदगांव जिले की सीमा में प्रवेश कर रहा था, तभी बोरतलाव पुलिस ने चेकिंग पांइड में संदेह होने पर कार सीजी 07 एके 8106 को रूकवाया। पहले पुलिस ने संदेह के आधार पर उससे पूछताछ की। लेकिन जब पूछताछ में कार चालक विनोद ने गोल-मोल जवाब दिया तो संदेह होने पर पुलिस ने उसकी कार को चेक किया। कार 30 पेटी विदेशी शराब से भरी हुई थी।

इसी तरह डोंगरगढ़ पुलिस ने भी चिद्दो मोड़ पर घेराबंदी कर एक मालवाहक में 16 पेटी विदेशी शराब बरामद की। पुलिस को देखकर आरोपित मालवाहक चालक गाड़ी को मौके पर ही छोड़कर भाग गया। पुलिस ने इस मामले में भी आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

00 महाराष्ट्र से ला रहे थे शराब

बोरतलाव थाना प्रभारी अब्दुल समीर ने बताया कि शराब के अवैध परिवहन के साथ सीमावर्ती क्षेत्र में धान के अवैध परिवहन की जांच के लिए चेकिंग पाइंट लगाकर जांच की जा रही है। बीते बुधवार की रात आकास्मिक चेकिंग के दौरान महाराष्ट्र और बोरतलाव के मुख्य रास्ते पर कार को रूकवाकर जांच की गई। कार से 30 पेटी शराब जब्त की गई है। जिसे आरोपित अवैध बिक्री करने के लिए महाराष्ट्र से लेकर आ रहा था। इस मामले में अपराध दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिए हैं। शराब कहां से लायी गई है। इसकी जांच करेंगे।

00 बाक्स में ...

शराब से भरी गाड़ी छोड़कर भागा आरोपित

इधर डोंगरगढ़ पुलिस ने भी मुखबिर की सूचना पर चिद्दो मोड़ पर मालवाहक सीजी 07 बीक्यू 2970 को घेराबंदी कर रूकवाया। लेकिन पुलिस को देख मालवाहक चालक घेराबंदी को तोड़कर आगे निकल गया, जिसका पीछा कर पुलिस ने मालवाहक को पकड़ा। लेकिन तब तक मालवाहक चालक फरार हो गया। मालवाहक में 16 पेटी शराब भरी थी। पुलिस ने बताया कि शराब मध्यप्रदेश की थी। जिसकी तस्करी कर आरोपित जिले की ओर आ रहा था। पुलिस ने शराब बरामद कर मालवाहक चालक अज्ञात आरोपित के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local