डोंगरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। पर्यावरण संरक्षण के लिए एक ओर पौधारोपण पर जोर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर अंधाधुन पेड़ों की कटाई की जा रही है। पारागांवखुर्द 100 से अधिक पेड़ों की कटाई कर दी गई। बिना पंचायत प्रस्ताव व अनुमोदन की कटाई की गई है। पंचायत के ही पंच ने देवेंद्र वर्मा ने पेड़ कटाई व नीलामी पर कई सवाल उठाए हैं। इसकी शिकायत जपं सीइओ से भी जाएगी। देवेंद्र वर्मा ने बताया कि तालाब के किनारे लगभग 100 पेड़ों की अवैध कटाई की गई है। बिना पंचायत प्रस्ताव और अनुमोदन के अवैध रूप से बेंच कटाई कर कटाई कराया जा रहा है। जिससे पर्यावरण एवं प्रदूषण सम्बंधी समस्या होगी।यह तालाब एक मात्र ग्राम का विस्तारी नहाने का सहारा है। जिसकी ख़ूबसूरती को खराब किया जा रहा है।

विभागीय अफसरों से शिकायत की तैयारी

तालाब की सुंदरता के लिए पेड़ों की कटाई की गई है। वहीं पेड़ों की नीलामी भी कर दी गई है। लेकिन नीलामी से कितनी राशि मिली है वह स्पष्ट नहीं है। जिसके चलते कटाई व नीलामी पर कई सवाल उठ रहे हैं। पेड़ों की कटाई को लेकर अब कई सवाल उठने लगे हैं। पंच वर्मा ने कहा कि हरेभरे पेड़ों को उजाड़ने का काम किया जा रहा है। मामले की शिकायत विभागीय अफसरों की जाएगी।

मुनादी कराई गई

ग्राम पंचायत पारागांवखुर्द के सचिव प्रमोद मंडावी ने कहा- पेड़ों की कटाई के लिए प्रस्ताव अनुमोदन सहमति से गांव में मुनादी कराकर नियम के तहत की गई। पेड़ों को नीलाम करने से जो राशि एकत्रित होगी इस राशि का उपयोग गांव के विकास कार्य में किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local