राजनांदगांव। Chattisgarh News : रेल में सफर के दौरान चाय-नाश्ता और भोजन के लिए अब ज्यादा खर्च करना होगा। राजधानी, जनशताब्दी और दुरंतो ट्रेनों के साथ ही दूसरी ट्रेनों के यात्रियों को महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी । ऐसा इसलिए क्योंकि इन ट्रेनों में न सिर्फ चाय और खाना महंगा हुआ है बल्कि टिकट बुक करते समय खाने का विकल्प चुनने पर अब यात्रियों को तीन से नौ फीसदी अधिक किराया देना होगा ।

अनलाक के बाद जब ट्रेन शुरू किया गया तो शर्तों के साथ ही कहा गया कि ट्रेन की क्षमता के अनुसार आधे यात्री ही सफर करेगेें । अब लोगों को सफर करने के लिए अधिक पैसे चुकाने होगे अब रेलवे ने यात्री किरया बढा दिया है। ट्रने मेंं किराए के अलावा चाय नाश्ता और भोजन हुआ मंहगा । रेल मंत्रालय ने भारतीय रेल और स्टेशनों पर भोजन के दाम में बदलाव किए है । इस कि जानकारी आईआरसीटीसी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी । रेलवे बोर्ड के बाद अब रेल मंत्रालय ने राजधानी जनशताब्दी और दुरंतो को मंजूरी दे दी है। नए रेट मेल एक्सप्रेस और दूसरी ट्रेनों में भी लागू होंगे।

दुरंतो ट्रेन के स्लीपर क्लास यात्रियों के लिए से होंगे दाम

सूची

सुबह की चाय पहले 10 अब 15

नाश्ता पहले 40 अब 65

लंच व रात का पहले 80 अब 120

शाम की चाय पहले 20 अब 40

राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों के फर्स्ट एसी यात्रियों के लिए

सुबह की चाय पहले 15 थी अब 35 लगेगी यात्रियों को

नाश्ता पहले 90 थी अब 140 लगेगी यात्रियों को

रेलवे बोर्ड का कहना है इसके पहले 2014 में बदली गई थी दरें लेकिन सब चीजेें महंगी हो जाने के कारण हमें भी महंगा करना पड़ा यात्रियों का थोडा? तकलीफ होगी परन्तु यह जरूरी था इसलिए हमें भी करना पड़ा।

Posted By: Ravindra Thengdi

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags