राजनांदगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में पिछले हफ्ते पकड़ में आए आइपीएल क्रिकेट में सट्टे का तार प्रदेश के अन्य जिलों के साथ ही देश के कई बड़े शहरों से भी जुड़ा है। बड़ा खाईवाल महाराष्ट्र के नागपुर शहर का बताया जा रहा है जो सट्टा चलाता था व नया-नया लिंक भेजकर बुकीज को भेजता था। दो लाख रुपयों के साथ गंज मंडी वाले हाट बाजार में पकड़ा गया हीरामोतीलाइन निवासी नवरतन उर्फ राजा पिता सूरजमल गिड़िया से अन्य शहरों का कनेक्शन पता लगाने पुलिस साइबर थाना रायपुर से मदद ले रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस मामले में कई बड़े पर्दाफाश हो सकता है। जिले में क्रिकेट में सट्टा कोई नया खेल नहीं है। वर्षों से यहां लाखों रुपये का खेल चलाया जा रहा है। इसमें शहर के ही कई रसूखदार परिवार के लोग भी जुड़े हुए हैं, जो बुकीज के रूप में सटोरियों के नेटवर्क को आपरेट करते रहे हैं। आइपीएल के इस सत्र में अब तक तीन मामले पकड़ में आ भी चुके हैं।

0 जगह बदल-बदलकर चला रहे

खबर है कि तीन मामले पकड़ में आने के बाद क्रिकेट के सटोरियों ने अपना ठिकाना बदल दिया है। वे लगातार अलग-अलग जगहों से अपना खेल चला रहे हैं। इसकी जानकारी पुलिस को छापे में बरामद लैपटाप से मिले लिंक व जब्त मोबाइल फोन के नंबरों को ट्रेस करने के बाद मिली है। पुलिस अभी सबका चिट्ठा बना रही है। बताया जा रहा है कि गुरप्रीत अपहरण कांड की गुत्थी पूरी तरह से सुलझने के बाद बुकीज की धरपकड़ तेज हो सकती है।

0 कई बुकीज शहर से भाग चुके

आइपीएल क्रिकेट में सट्टा के आरोपित बुकीज राजा गिड़िया फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। उस पर पुलिस की सतत नजर है। इस बीच खबर यह मिली है कि सट्टा से जुड़े कई बुकीज शहर छोड़कर भाग चुके हैं। इनमें ज्यादातर ऐसे लोग हैं जो राजा से जुड़कर लिंक शेयर करते थे व एजेंटों की तरह काम कर रुपये एकत्र कर लाते थे। हालांकि पुलिस का कहना है कि लिंक शेयर करने वाले बच नहीं सकते। जल्द ही सारे लोग पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

वर्जन....

डिटैल का इंतजार है

आइपीएल सट्टे पर सतत नजर रखी जा रही है। अभी तो मामला शांत है। पकड़ में आए आरोपित से बरामद लैपटाप व मोबाइल वगैरह को जांच के लिए रायपुर भेजा गया है। वहां से डिटेल मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जा सकेगी।

वीरेंद्र चतुर्वेदी, कोतवाली टीआइ

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020