राजनांदगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्रामीणों के राशन आवंटन में गड़बड़ी करने वाले सरकारी उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन को हटाने महरुमखुर्द के ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों ने सेल्समैन कोमल देवांगन पर धांधली करने और राशन उपलब्ध कराने प्रति कार्ड 20 रुपये अतिरिक्त लेने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने कलक्टर को ज्ञापन देकर सेल्समैन को हटाने की मांग की। लंबे समय से सेल्समैन की शिकायत हो रही है। इसके बाद भी अब तक किसी भी तरह से कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश है।

समूह की महिलाएं हट चुकीं

ग्रामीणों ने बताया कि राशन दुकान का संचालन मां बम्लेश्वरी स्व सहायता समूह कर रही हैं। समूह की महिलाएं सेल्समैन की मनमानी के चलते समूह से हट चुकी हैं। समूह में केवल अध्यक्ष व सचिव रह गई है। समूह की दोनों महिला पदाधिकारियों की आड़ लेकर सेल्समैन राशन आवंटन में धांधली कर रहा है। इसकी जानकारी समूह की अध्यक्ष व सचिव को भी है। इसके बाद भी कार्रवाई शून्य है। कार्रवाई नहीं होने के कारण सेल्समैन का हौसला बुलंद है। यहीं नहीं राशन आवंटन करने के एवज में प्रति कार्ड 20 रुपये की राशि भी वसूली गई है।

राशन आवंटन का नहीं कोई हिसाब-किताब

सेल्समैन को हटाने को ग्रामीणों के साथ महिला समूह की महिलाएं भी आगे आ गई हैं। समूह की महिलाओं ने बताया कि पिछली सरकार में ग्रामीणों के लिए चावल, शक्कर, चना भेजे गए थे, जिसका हिसाब-किताब आज तक सेल्समैन द्वारा दिया नहीं गया है। सेल्समैन इस तरह की गड़बड़ी कर शासन के साथ-साथ ग्रामीणों को चूना लगा रहा है। महिलाओं ने राशन आवंटन में की गई गड़बड़ी की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

-----

टायर फटने के बाद कार ने मोटरसाइकिल चालक को मारी टक्कर, मौत

राजनांदगांदगांव (नईदुनिया)। सोमनी थाना क्षेत्र के ग्राम खुटेरी चौक में रविवार की रात अचानक कार का टायर फट गया। टायर फटने के कारण कार का संतुलन बिगड़ गया और सीधे मोटरसाइकिल में जा घुसी। कार की रफ्तार इतनी अधिक थी कि मोटरसाइकिल चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मोटर साइकिल चालक नीरजगिरी गोस्वामी अपनी मोटरसाइकिल से दुर्ग से राजनांदगांव आ रहा था, तभी कार का टायर फट गया और मोटर साइकिल को ठोकर मार दिया। कार की ठोकर से मोटर साइकिल चालक के सिर पर गंभीर चोटें आई थी।

अपने दोस्त को दुर्ग छोड़ने गया था

मृतक नीरजगिरी गोस्वामी अपने दोस्त पवन नरवास को दुर्ग बस स्टैंड छोड़ने गया था। दोस्त को छोड़कर वापस राजनांदगांव लौट रहा था। टायर फटने के कारण चालक कार को नियंत्रित नहीं कर पाया। सोमवार को पुलिस ने पीएम के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया। मामले में पुलिस कार चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

-----

कांग्रेसनेता के घर से सोने-चांदी के जेवरात ले उड़े चोर

राजनांदगांदगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। इस बार चोरों ने जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के सचिव के घर को अपना निशाना बनाया। अज्ञात चोरों ने मकान में धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवरात समेत नगदी 28 हजार रुपये ले उड़े। घटना 17 से 18 अक्टूबर के बीच की है। पुलिस ने बताया कि न्यू चंद्रा कालोनी हनुमंतपुरम निवासी विपिन गोस्वामी अपने पूरे परिवार के साथ नवरात्रि पूजा में शामिल होकर अपने गृहग्राम डोंगरगांव गया था। चोरों ने सूनेपन का फायदा उठाते हुए घर का ताला तोड़कर अलमारी में रखे नकद 28 हजार रुपये, दो नग सोने की अंगूठी, तीन जोड़ी चांदी की पायल व अन्य सामान चोरी कर ले गए।

0 कामवाली बाई ने दी सूचना

घर का ताला टूटा देख कामवाली बाई के होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना मोबाइल से घर मालिक को दी। चोरी की सूचना मिलते ही घर मालिक मौके पर पहुंचा। इस दौरान घर में लगे ताले टूटे हुए थे। आलमारी में रखे सामान इधर-उधर बिखरे पड़े थे। वहीं सोने-चांदी के जेवरात गायब थे। चोरी की घटना के बाद आसपास के लोगों में दशहत है। इसके पहले भी क्षेत्र में चोरी की घटनाएं हो चुकी है। कोतवाली पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर जांच में जुट गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस