डोंगरगांव (नईदुनिया न्यूज)। नगर में दशहरा उत्सव का कार्यक्रम आज 26 अक्टूबर को सादगीपूर्ण व सूक्ष्म तौर पर मनाया जाएगा। श्री निशांत दशहरा उत्सव समिति डोंगरगांव द्वारा प्रतिवर्ष विजयादशमी एवं दशहरा महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जाता रहा है, किंतु इस वर्ष कोविड 19 महामारी से उत्पन्ना मौजूदा संकट के दौर में इस वर्ष समिति द्वारा निर्णय लिया गया है कि कार्यक्रम को सूक्ष्म व वैश्विक महामारी की वर्तमान स्थिति व प्रशासन के दिशा निर्देश के अनुसार कार्यक्रम को मनाया जाएगा।

निशांत दशहरा उत्सव समिति द्वारा 26 अक्टूबर को नगर के कालेज मैदान में शाम 5 बजे से 10 फीट रावण के पुतले का दहन तथा स्थानीय बधाों द्वारा श्रीराम सीता की जीवंत झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। नगर की परंपराओं का निर्वहन करते हुये समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा नगर के श्री हनुमान मंदिर से ठाकुरजी का डोला को नगर भ्रमण कराते हुए कार्यक्रम स्थल पर लाया जाएगा। इसके बाद प्रभु श्रीराम व ठाकुर जी की आरती की करने के पश्चात 10 फीट रावण का विधिपूर्वक दहन किया जाएगा।

नगर में पहली दफा रावण वध कार्यक्रम का सीधा प्रसारण फेसबुक में किया जायेगा। आमजन फेसबुक के माध्यम से घर बैठे इसे देख सकते हैं। समिति के अनुसार इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण वंदेमातरम डोंगरगांव की फेसबुक साइट पर किया जाएगा, जिससे इस कोरोनाकाल में भी सभी भक्तगण इस संपूर्ण कार्यक्रम का आनंद घर बैठे ले सकते हैं। आयोजन समिति के सभी सदस्यों ने सभी नगरवासियों से निवेदन किया है कि आज के इस वैश्विक महामारी को देखते हुए तथा शासन प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए, घर में रहते हुए ही इस कार्यक्रम से फेसबुक के माध्यम से जुड़ें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस