राजनांदगांव। छात्र युवा मंच का एक और अनूठा पहल-प्रयास सत्र 2022 में 10वीं और 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान करेगा। छात्र युवा मंच जिला महामंत्री भागवत वर्मा ने बताया कि छात्र युवा मंच द्वारा दो दिवसीय 10वीं-12वीं मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह एवं रक्तदान शिविर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 18 और 19 जून को बर्फानी आश्रम मां पाताल भैरवी मंदिर राजनांदगांव में किया जा रहा है। कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने संगठन का महत्वपूर्ण बैठक महावीर मंदिर राजनांदगांव में संपन्ना हुआ। बैठक में प्रदेश स्तर से लेकर ग्रामीण स्तर के सभी पदाधिकारी सम्मिलित हुए और सभी ने मिलकर कार्यक्रम कि रूप रेखा व बजट तैयार किए। कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिसमें कार्यक्रम में सम्मिलित होने कराना होगा अपना पंजीयन, सिर्फ 100 लोगों का ही पंजीयन होगा। पंजीयन कराने वालों को आई कार्ड, डायरी और पेन दिया जाएगा। प्रथम दिन 10वीं और द्वितीय दिन 12वीं के मेधावी विघार्थियो का सम्मान किया जायेगा। केवल 300 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा।

कन्या शाला में परीक्षा निधि के गबन का आरोप

राजनांदगांव । शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला अंबागढ चौकी में स्थानीय परीक्षा निधि में गबन का मामला प्रकाश में आया है। उच्च अधिकारियों को शिकायत कर तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है।

शिकायत के अनुसार वर्तमान में पदस्थ प्राचार्य रमेश साहू द्वारा दस्तावेजी साक्ष्‌य के साथ 21 मार्च को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में इसकी विधिवत् सूचना दे दी गई थी। इसमें बताया गया था कि तत्कालिक प्राचार्य ने 3200 रूपया की राशि स्वयं के लिए व्यय कर दिया लेकिन इस राशि का समायोजन नही किया गया। शिकायतकर्त्ता छग मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष प्रेमनारायण वर्मा ने आरोप लगाया है कि इस गबन की जानकारी संबंधित प्राचार्य द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को दो माह पूर्व दी जा चूकी है और डीईओ ने इस मामले में अब तक जांच भी नही करायी जबकि जिला शिक्षा अधिकारी के पास पर्याप्त दस्तावेजी साक्ष्‌य उपलब्ध कराया गया है और मामला शासकीय राशि के गबन का है तो अब तक इस प्रकरण में प्राथमिकी दर्ज हो जाना चाहिए था लेकिन अब तक दोषी के विरूद्ध कोई कार्यवाही नही की गयी।

10वीं में दिव्या को जिले में नौंवा स्थान

राजनांदगांव। सरस्वती विद्या मंदिर राजनांदगांव की छात्रा दिव्या देवांगन ने कक्षा 10 वीं बोर्ड परीक्षा में 95.67प्रतिश अर्जित कर शाला में प्रथम एवं जिले में नवम स्थान

प्राप्त किया है।

दिव्या शुरू से ही मेधावी छात्रा रही है। उनकी इस सफलता पर पिता कुलदीप देवांगन, माता किरण देवांगन, बहन विभा देवांगन, संस्था प्राचार्य बीएल कश्यप सहित शिक्षक -शिक्षिकाओं उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close