छुईखदान। छुईखदान नगर पंचायत में गुरुवार को अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ। जिसमें कांग्रेस की उम्मीदवार पार्तिका महोबिया ने चार वोट से जीत दर्ज की है। 15 वार्ड वाले नगर पंचायत छुईखदान में भाजपा को पांच मतों पर ही संतुष्ट होना पड़ा। एक दिन पहले कांग्रेस ने गंडई नगर पंचायत में जीत हासिल की थी। नगर पंचायत छुईखदान में अध्यक्ष चुनाव के लिए वोटिंग हुई। जिसमें नौ-पांच से कांग्रेस की पार्तिका महोबिया अध्यक्ष निर्वाचित हुई। बता दें कि छुईखदान नपं में भाजपा की सत्ता थीं। कांग्रेस-भाजपा के पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लेकर अध्यक्ष दीपाली जैन को हटा दिया था। भाजपा प्रत्याशी अनुभा संजय जैन को अब मात्र पांच मतों से संतोष करना पडा है। वहीं एक मतदाता ने अपना मतपत्र निरंक रखा। जिसकी चर्चा क्षेत्र में होती रही।

रुका हुआ था विकास कार्य : नगर पंचायत मे सत्तारूढ भाजपा के अंतर्कलह के चलते नगर का समय अनुसार विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हो पा रहा था। सत्तारूढ दल के जनप्रतिनिधियों की ओर से संगठन तक अपनी पीडा बारबार पहुंचाया गया। लेकिन कोई साकारात्मक पहल नहीं होने के चलते समान विचार वाले पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाकर अध्यक्ष को पद से हटा दिया गया। पूर्व जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल में जहां विकास कार्य रूका था। भुगतान लंबित थे। नवीन कार्य नहीं हो पा रहे थे।

चुनाव में एक मत कोराः अध्यक्ष पद के इस चुनाव मे सबसे आश्चर्यजनक घटना यह रही कि जहां कांग्रेस प्रत्याशी को नौ मत मिले। भाजपा से निष्कासित अनुभा संजय जैन को पांच मतो से संतोष करना पड़ा। वहीं वहीं राजनैतिक सूझबूझ वाले इस सदन में एक मत कोरा प्राप्त हुए। जिसकी चर्चा चहुंओर हो रही है। नगर के लोगों व राजनीति मे रूचि रखने वाले लोग इसकी पूरी सच्चाई जानने को आतुर हैं। 17 वर्ष बाद एक बार फिर से नपं अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है। सात मार्च को अविश्वास प्रस्ताव में भाजपा को सिर्फ तीन ही वोट मिले थे। छह पार्षद निष्कासित कर दिए गए थे। लेकिन विस उप चुनाव में दो पार्षदो ने कांग्रेस प्रवेश कर लिया था। गुरुवार को हुए चुनाव में भाजपा की निष्कासित पार्षद ने नामांकन भरा तो ऐसा माना जा रहा था कि भाजपा के तीन पार्षदों का समर्थन भी मिलेगा। लेकिन गिनती के बाद सबके होंश उड़ गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close