डोंगरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने सत्याग्रह आंदोलन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुडीपार सेक्टर के करेला भंडारपुर भवानी मंदिर प्रांगण में केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के विरोध में सत्याग्रह आंदोलन किया।

जिसमें मुख्य रुप से क्षेत्रीय विधायक अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण अध्यक्ष भुनेश्वर बघेल, अंत्याव्यसायी निगम अध्यक्ष धनेश पाटिला, जिपं सदस्य हर्षिता स्वामी, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पदम कोठारी ने केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार अग्नीपथ योजना लाकर देश के युवाओं के साथ छल कर रही है। सेना में भर्ती होने के लिए कड़ी ट्रेनिंग दी जाती है। लेकिन यहां केंद्र सरकार ने युवाओं को अग्नीपथ योजना के जरिए केवल चारा साल के लिए सेना में रख उनके साथ छलावा करने का काम कर रही है। अगर युवाओं को सेना में रखना ही है तो उन्हें चार साल के बजाय यथावत रखें।

युवाओं के साथ अन्याय

आजादी के 75 साल बाद ऐसी सरकार आई जो अपनी योजना को लाकर देश की जनता को गुमराह करने की कर रही है। युवाओं को अग्निवीर योजना से चार साल के लिए सेना में रख और बाद में भी नौकरी से निकाल देना सेना के साथ अन्याय है। कांग्रेश के वक्ताओं ने भाजपा पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि केंद्र मैं बैठी सरकार के इशारे पर देश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ बदले की राजनीति की जा रही है। उन्हें ईडी की कार्रवाई करके फंसाने की कोशिश की जा रही है। जिसे कांग्रेस पार्टी हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगी। इस दौरान फिरंगी पटेल, रतन डागा, अनिल मेश्राम, खोब्रागढ़े, जितेंद्र भाटिया, लता साहू, राजू राजपूत, आरती वर्मा, हंसा सिन्हा व अन्य मौजूद रहे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close