डोंगरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने हर वर्ग को हिलाकर कर दिया है। संक्रमण की रफ्तार भी तेज हैं। हर वर्ग संक्रमण की चपेट में आ रहा है। कोरोना संक्रमण काल में कोरोना वारियर्स की रूप में विशेष भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्यकर्मी अब खुद संक्रमण का शिकार हो रहे हैं।

संक्रमण की चपेट में आने के बाद संक्रमित मरीजों को समय पर इलाज मिल रहा है और न ही अस्पतालों में बिस्तर। संक्रमण के प्रहार से कोरोना वायियर्स टूटते नजर आ रहे हैं। अब उन्हें खुद के साथ परिवार की चिंता सताने लगी हैं। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से कई स्वास्थ्यकर्मियों की मौत भी हो चुकी हैैं। जिसमें से कई कर्मचारियों को समय पर इलाज भी नहीं मिल पाया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले ब्लाक इकाई ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर सरकारी व निजी अस्पतालों में 10 प्रतिशत बिस्तर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए आरक्षित करने की मांग की है। ताकि कोई कर्मचारी संक्रमित होता है तो उसे इलाज व बिस्तर के लिए भटकना ना पड़े।

इलाज का खर्च उठाए सरकार संघ के ब्लाक अध्यक्ष भोज कुमार साहू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा लगातार कोरोना वारियर्स के रूप में बिना थके, बिना रूके, बिना अवकाश लिए लगातार विगत एक वर्षों से अपनी सेवाएं स्वास्थ्य विभाग में दे रहे हैं।

इस बीच कई अधिकारी-कर्मचारी कोरोना से संक्रमित भी हुए और कई अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित होकर अकाल मौत के मुंह में भी समा गए। अभी वर्तमान में कोरोना का सेकेंड स्टेप में जहां एक और कोरोना संक्रमण से अस्पतालों में पैर रखने लायक जगह नहीं मिल पा रहा है। ऐसी स्थिति में अधिकारी- कर्मचारी अपनी सेवाएं लगातार दें रहें हैं। कई अधिकारी कर्मचारी संक्रमण से गुजर रहे हैं उनको स्वयं के इलाज के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। जहां पर काम करते हैं वहां पर उन्हें अपने इलाज के लिए बिस्तर भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। संघ ने एसडीएम को मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौपंकर अधिकारी कर्मचारी व उनके परिजनों के लिए 10 प्रतिशत बिस्तर छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय, निजी अस्पतालों में रिजर्व रखने की मांग की।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags