डोंगरगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विधायक दलेश्वर साहू की लग्जरी कार में डीजल का खर्च डोंगरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जीवनदीप समिति (जीडीएस) भुगतान कर रही है। इंटरनेट मीडिया के जरिए मामले की जानकारी सामने आने के बाद डोंगरगांव में राजनीति गरमा गई है।

भाजपा ने डोंगरगांव पुराना बस स्टैंड में विधायक दलेश्वर साहू का पुतला जलाकर पुलिस को कार्रवाई के लिए ज्ञापन भी दिया है। बताया गया कि कोरोना काल में एंबुलेंस में डीजल खर्च की सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी गई थी, जिसमें विधायक की कार के लिए भी डीजल भुगतान करने का मामला सामने आया है। इसके बाद भाजपा ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस संबंध में विधायक दलेश्वर साहू के मोबाइल फोन 9893860283 पर संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। जिसके कारण खबर में उनका पक्ष नहीं लिया जा सका।

इंटरनेट मीडिया में हो रही किरकिरी : आरटीआई के तहत मिली जानकारी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जीवनदीप समिति ने विधायक दलेश्वर के नाम से 15 मई को बिल जारी किया है। इसमें डोंगरगांव फ्यूल्स से 25 अप्रैल को 47 लीटर, चार मई को 70 लीटर और 12 मई को 60 लीटर डीजल का बिल दिया है। इसका भुगतान जीवनदीप समिति ने किया है। इंटरनेट मीडिया में इन दिनों विधायक के नाम से जीवनदीप समिति द्वारा जारी बिल खूब वायरल हो रही है।

कोरोना काल में झूठी वाहवाही की

डोंगरगांव मंडल भाजपा अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में विधायक और उनके समर्थकों ने संक्रमित मरीजों की निजी खर्च पर सेवा करने की झूठी वाहवाही लूटी थी। जनता के सेवक के रूप में विधायक ने अपने समर्थकों के साथ संक्रमित मरीजों के लिए वाहन की सुविधा भी की, लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि विधायक ने केवल दिखावा कर जनता के पैसों से ही सेवा करने की नौटंकी की है।

ड्राइवर ने लिखवा दिया था विधायक का नाम : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बीएमओ डा. रागिनी चंद्रे ने कहा कि कोरोना काल में एंबुलेंस की उपयोग किया गया है। इसके डीजल की खरीदी डोंगरगांव फ्यूल्स से की गई है। एंबुलेंस चालक ने गलती से बिल में विधायक का नाम दर्ज करा दिया था। विधायक की कार के लिए डीजल का भुगतान नहीं हुआ है। दस्तावेजों में गड़बड़ी हुई है। इसकी जांच कराएंगे। सभी बिल अप्रैल-मई महीने के है। जब कोरोना काल में एंबुलेंस लिया गया था।

बेबुनियाद है आरोप

यह आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है। कोरोना काल में उनकी तरफ से उपलब्ध कराई गई दोनों डीजल के लिए फंड की कमी के कारण खाली खड़ी थी। मैंने पहल कर पंप से डीजल की व्यवस्था करवाई। जब भुगतान की बारी आई तो बिल मेरे नाम से बनवा दिया गया। उसमें एंबुलेंस वाहनों का बकायदा नंबर लिखा है। स्वास्थ्य विभाग ने सीधे पंप संचालक को भुगतान किया है। सच्चाई जाने-समझे बगैर लोगों ने जल्दबाजी में आरोप लगा दिया। ऐसा काम मैंने न तो कभी किया है न ही करूंगा। संक्रमण काल में मैंने मुसरा व तुमड़ीबोड़ क्षेत्र में खुद के व्यय पर मरीजों की सेवा के लिए गाड़ियां लगाई थी। सच्चाई कुछ दिनों के लिए परेशान हो सकती है, लेकिन परास्त नहीं।

भाजपा मंडल डोंगरगांव ने प्राथमिकी दर्ज करने पुलिस को दिया ज्ञापन

भाजपा मंडल ने डोंगरगांव के पुराना बस

स्टैंड चौक पर गुरुवार को विधायक दलेश्वर साहू का पुतला जलाया है। भाजपाइयों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी तक की है। प्रदर्शन के बाद भाजपाइयों ने कथित डीजल घोटाला के मामले में विधायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को आवेदन भी दिया है। जिसमें भाजपाइयों ने एफआइआर दर्ज करने की मांग की है। जिला भाजपा के महामंत्री दिनेश गांधी ने कहा कि नगर के डोंगरगांव फ्यूल्स में विधायक के नाम से वाहन में डीजल डलवाया गया है। इसका भुगतान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जीवनदीप समिति ने किया है। यह गंभीर लापरवाही है। इस मामले में स्वास्थ्य केंद्र के पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपाइयों ने डोंगरगांव थाना प्रभारी राजेश कुमार साहू को ज्ञापन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान भाजपा मंडल के लक्ष्‌मीनारायण गुप्ता, स्वरूपचंद जैन, रमजान बडग़ुजर, मंडल अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता, निवेदन साहू, नरपत सिंह राजपूत, संतोष यादव, विजय जैन, किशोर यादव, दिनेश साहू, दिलीप साहू, डिकेश साहू, नारायण साहू, जिपं सदस्य जागृति यदु, अंजू त्रिपाठी, कुंती चौधरी, निर्मला सिन्हा, मीनाक्षी लहरे, कमलनारायण साहू, सिद्धिक बडग़ुजर, रियाजुद्दीन सोलंकी, रूखम चंद्रवंशी, सतीश पाण्डेय, कोमल साहू, सुकदेव सिन्हा, चुन्नाी यदु, जितेन्द्र सिन्हा, प्रवेश ठाकुर, टिलेन्द्र देवांगन, गिरजाशंकर उयके, धनीराम चौधरी, योगेश पटेल, चंद्रकुमार साहू, रामलाल बंजारे, हेनुराम साहू, खेमूदास साहू, मुकेश पांड़े, लक्ष्‌मण साहू सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local