राजनांदगांव। नईदुनिया प्रतिनिधि

सोमवार को पहले चरण के विधानसभा चुनाव में जिले की छह विधानसभा सीटों पर 93 में से पांच ऐसे प्रत्याशी मैदान में हैं जो खुद को वोट नहीं दे पाएंगे। कारण, वे जहां से चुनाव लड़ रहे हैं वहां के वे प्रत्याशी नहीं हैं। प्रमुख नामों में राजनांदगांव सीट पर भाजपा प्रत्याशी डा. रमन सिंह और उनके सामने कांग्रेस की उम्मीदवार करूणा शुक्ला शामिल हैं। इसके अलावा डोंगरगांव से भाजपा प्रत्याशी मधुसूदन यादव, खुज्जी से जकांछ उम्मीदवार जनरैल भाटिया और आम आदमी पार्टी से डोंगरगांव की उम्मीदवार चंद्रमणि वर्मा का नाम भी खुद को वोट नहीं दे पाने वाले प्रत्याशियों की सूची में शुमार है।

मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह का नाम गृह क्षेत्र कवर्धा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 72 में ही मतदाता के रूप में दर्ज है। उनका नाम वार्ड क्रमांक 26 की मतदाता सूची में है। वे बूथ क्रमांक 236 में वोट डालेंगे जो कवर्धा नगर के गर्वमेंट गर्ल्स स्कूल में बनाया गया है। कवर्धा क्षेत्र में दूसरे चरण में यानी 20 नवंबर को मतदान है। यानी उनकी मतदान की बारी आठ दिनों बाद ही आएगी। राजनांदगांव सीट पर ही कांग्रेस की उम्मीदवार करूणा शुक्ला द्वारा चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र के अनुसार वे रायपुर के आनंद नगर (शंकरनगर) की निवासी हैं। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 50 यानी रायपुर सिटी उत्तर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 107 की मतदाता सूची में 289 नंबर पर उनका नाम है। यहां भी दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है। यानी वे भी कल मतदान नहीं करेंगी।

ये भी खुद को नहीं दे पाएंगे

चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे पूर्व सांसद व महापौर मधुसूदन यादव भी खुद को वोट नहीं दे पाएंगे। क्योंकि वे चुनाव लड़ रहे हैं डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 76 से, लेकिन मतदाता सूची में उनका नाम मोतीपुर में है। वहां के वार्ड नंबर आठ के निवासी यादव का नाम राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 75 के मतदान केंद्र क्रमांक 32 में 604 नंबर पर है। यह मतदान केंद्र मोतीपुर स्कूल में है, जहां वे सुबह मतदान करने जाएंगे।

इस सूची में भाटिया भी हैं

प्रत्याशी होने के बाद भी खुद को मतदान नहीं कर सकने वालो की सूची में खुज्जी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 77 से जकांछ के उम्मीदवार जनरैल सिंह भाटिया का भी नाम शामिल है। वे भी खुद को इस कारण वोट नहीं दे पाएंगे क्योंकि वे राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 75 के मतदाता हैं। उनका नाम वार्ड 26 के बूथ नंबर 136 वाली सूची में क्रम संख्या 766 पर है। मोतीपुर वार्ड तीन में कोटवार गली में निवास करने वाली चंद्रमणि वर्मा डोंगरगांव क्षेत्र क्रमांक 76 में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी हैं। उनका नाम मोतीपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 29 में 321 नंबर पर है। ये भी अपने आप को वोट नहीं दे पाएंगी।

---

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close