राजनांदगांव। शहर के सराफा कारोबारी के घर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। घर के साथ दुकान और गोदाम में भी छानबीन की गई। दुकान संचालकों से दोबारा पूछताछ की गई। खास बात यह है कि दूसरे दिन की कार्रवाई के दौरान सराफा कारोबारी के घर व दुकानों में सीआरपीएफ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यही नहीं शनिवार को महाराष्ट्र से दो और गाड़ियों में ईडी के छह अधिकारी जसराज बैद ज्वेलर्स पहुंचे है। खबर है कि जसराज शांतिलाल बैद के फर्म मोहनी ज्वेलर्स के संचालक विक्की बैद के घर और दुकान में शनिवार सुबह फिर से ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की। इससे पहले शुक्रवार को भी पूरे दिन नागपुर से आए ईडी के अफसरों ने पूछताछ कारोबार से जुड़े मामलों की जानकारी ली है। पिछले 38 घंटों से चल रही ईडी की कार्रवाई को लेकर शहर के व्यापारियों में यह चर्चा का विषय भी बना हुआ है।

बताया जा रहा है किे ईडी के अफसरों के पास हवाला और ब्याज से जुड़े मामलों के दस्तावेज हाथ लगे हैं। यह कार्रवाई पिछले साल डीआरआइ के जरिये मिली जानकारी के आधार पर ईडी के अफसरों ने दबिश दी है। केंद्रीय राजस्व विभाग के पास सोने-चांदी के कारोबार से जुड़े हेरफेर का पिछले साल के छापे में कई जानकारियां मिली थी। ज्वेलर्स कारोबारी का मुंबई और कोलकाता से व्यापार के संबंध में ईडी को अहम जानकारी भी मिली है। शनिवार को महाराष्ट्र से दो और गाड़ियों में अधिकारियों की टीम पहुंची है। सुबह से पहुंची टीम ने कारोबारी से दोबारा पूछताछ की। वहीं ज्वेलर्स कारोबार के साथ ब्याज लेन-देन के कई दस्तावेजों को जब्त किया है। शनिवार को देर शाम तक ईडी के अफसरों की कार्रवाई जारी रही।

जिला बल के जवानों को लौटाया

कार्रवाई के बीच काफी सतर्कता व गोपनीयता बरती जा रही है। पहले दिन सीआरपीएफ के साथ जिला पुलिस के भी जवानों को तैनात किया गया था। दूसरे दिन की कार्रवाई के दौरान जिला बल के जवानों को वापस भेज दिया गया। हालांकि पुलिस के अधिकारी कार्रवाई के बारे में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close