छुईखदान। Encroachment News : नगर से अतिक्रमण हटाने नपं की टीम दोहरा रवैय्या अपना रही है। नपं की टीम छोटे दुकानदारों पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। वहीं दूसरी ओर बड़े दुकानदारों को बख्शा जा रहा है। बुधवार को जय स्तंभ चौक से लेकर बाजार चौक तक सड़क में दुकानदारी करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की गई। नंप की टीम ने सबसे पहले सड़क में दुकान लगाने वाले दुकानदारों को समझाइश दी। इसके बाद उसे हटाने की कार्रवाई की। अफसरों के इस कार्रवाई के बाद दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

आवागमन में होती है परेशानी

जय स्तंभ चौक से लेकर अस्पताल और बाजार चौक का पूरा हिस्सा अतिक्रमण की चपेट में है। यह मनमाने ढंग से सड़क को एक तरफ से अतिक्रमण कर लिया गया है। सड़क पर ही पंडाल तान दिए गए हैं। जिसके चलते लोगों को आवागमन में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क में मनमानी का यह आलम है कि दुकान से बाहर छह-छह फीट तक अस्थाई दुकानें लगाई गई हैं। सड़क पर जाम लगने के कारण हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है।

मुख्य सड़क पर भी बढ़ रहा अतिक्रमण

मुख्य सड़क गाड़ियों के अस्थाई पार्किंग से बेहाल है। तहसील कार्यालय से लेकर बैंक आफ बड़ौदा चौराहे तक बड़े ही बेतरतीब ढंग से गाड़ियां पार्किंग की जाती है। ट्रैफिक और अतिक्रमण को लेकर पुलिस के पास भी कोई खास प्लानिंग नजर नहीं आ रही है। जिसके चलते व्यापारिक प्रतिष्ठान मनमानी पर उतारू है। आए दिन मुख्य सड़क में छोटी दुर्घटनाएं होती रहती है।

बड़े व्यापारियों को दबदबा

अतिक्रमण के खिलाफ स्थानीय प्रशासन का रवैया दो मुहा ही रहा है। अस्पताल चौक में ही उन व्यापारियों को प्रशासन ने हटाया जो चौक में अस्थाई तौर पर अपनी दुकानें चला रहे थे। लेकिन उसी के ठीक सामने सरकारी भवन पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों को नपं की टीम ने बख्श दिया। नपं की दोहरी रवैय्या से छोटे दुकानदारों में आक्रोश है। अतिक्रमण हटाने के दौरान तहसीलदार प्रफुल्ल कुमार गुप्ता, सीएमओ अजय सिंह राजपूत, थाना प्रभारी रामेश्वर देशमुख, राजस्व निरीक्षक योगेश धनगुण, मुख्यालय पटवारी भुवनेश्वर वर्मा व अन्य मौजूद रहे।

Posted By: Ravindra Thengdi

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags