राजनांदगांव (नईदुनिया न्यूज)। जिले के नागरिकों की जागरूकता एक बार फिर पूरे प्रदेश के लिए उदाहरण बनी है। यहां के सभी पात्र लोगों ने कोरोनारोधी टीके का पहला डोज लगवा लिया है। कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण के पहले डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल होने पर जिलेवासियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई दी है। जिले में अब तक 18 लाख 39 हजार 261 लोगों ने कोविड टीकाकरण करा लिया है। टीकाकरण का पहला डोज शत प्रतिशत रहा है। पहला डोज 11 लाख 58 हजार 406 हो गया है। घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन कर रही है। धान खरीदी केंद्रों में भी किसानों को कोविड से सुरक्षा के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में व्यापक पैमाने पर टीकाकरण किया गया है और इसके लिए टीम ने अपनी पूरी ऊर्जा लगाई है। सभी के अथक प्रयासों का यह सुखद परिणाम रहा है कि जिले ने यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

सफल बनाने में सबने योगदान दियाः कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने बताया कि सभी के संयुक्त प्रयासों से राजनांदगांव जिले ने कोविड टीकाकरण के पहले डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्‌य हासिल कर लिया है। सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, मितानिनों, नर्सों, चिकित्सा अधिकारियों, पंचायत, राजस्व शिक्षा एवं सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों और मीडिया के साथियों ने इस मुहिम को सफल बनाने में योगदान दिया है। राजनांदगांव जिले के नागरिकों की जागरूकता एक बार फिर पूरे प्रदेश के लिए उदाहरण बनी है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए जिलेवासियों एवं टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसी तरह के समन्वित प्रयासों से हम कोविड टीकाकरण के दूसरे डोज का भी शत-प्रतिशत लक्ष्‌य शीघ्र हासिल कर लेंगे। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी से जुड़ी नयी आशंकाओं को देखते हुए अपनी सतर्कता बनाएं रखें तथा दूसरों को भी सचेत करते रहें।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिले में टीकाकरण अभियान को गति प्रदान की गई, जिसमें नागरिकों की जागरूकता अहम रही। मीडिया के प्रतिनिधियों ने भी जागरूकता को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया। टीकाकरण के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत उत्साह रहा। अफवाहों को दरकिनार करते हुए लोगों ने सहभागिता दिखाई। महिलाओं ने बड़ी संख्या में टीकाकरण कराया। वहीं गर्भवती महिलाएं भी अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए टीकाकरण करा रही है तथा बुजुर्ग एवं दिव्यांगजन भी बड़ी संख्या में टीकाकरण करा रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close