राजनांदगांव (नईदुनिया वि.)। भारतीय जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर विगत दिनों प्रवास पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का. रमन सिंह विभिन्ना कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात को रेलवे स्टेशन पहुचे। वहां गरीबों को अपने हाथों से भोजन कराया और साथ ही साथ उनके हालचाल के बारे में भी पूछा।

उनके साथ में जिला पंचायत सदस्य राजेश श्यामकर भी थे। गरीबों को अच्छा खाना खिलाया गया, जिसमें चावल, दाल, सब्जी और साथ-साथ उन्हें मिठाई भी परोसा गया। रेलवे स्टेशन के पास दादा ग्रुप के द्वारा प्रतिदिन 200 से 250 लोगों को अच्छा खाना खिलाया जाता है। दादा ग्रुप की मंशा है कि रात में कोई भी व्यक्ति है भूखा ना सोए, इसलिए यहां पर गरीब लोगों को प्रतिदिन भोजन कराया जाता है। डा. रमन सिंह ने इस पुनीत कार्य के लिए दादा ग्रुप को बधाई दी और तत्काल अलमारी और फ्रिजर के लिए एक लाख रुपये राशि की स्वीकृति दी।

इस दौरान दादा ग्रुप के अजय परिहार, संजय भोजावी, बीर सिंह पायक, बृजेश श्यामकर, जितेन्द्र जैन, नथमल कोटडिया, रमेश पांडे, तरुण आढतिया, डा. नरेंद्र सिंग, रमेश घरडे, अरविंद ठक्कर, पंकज गिडवानी, राजेन्द्र महोबिया, शिव अग्रवाल, नागेश भदोरिया, पुरषोत्तम गांधी आदि उपस्थित थे।

सुकुलदैहान में दी विकास की सौगात

राजनांदगांव। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने विधायक गोद ग्राम भुनीयार चौक ग्राम सुकुलदैहान में विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने विभिन्ना कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास किया। सम्मान समारोह कार्यक्रम में भी शामिल हुए। सरपंच राजकुमारी देवांगन, उपसरपंच थानु राम देवांगन, जिला पंचायत सदस्य अशोक देवांगन व समस्त ग्रामवासियों द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हा. रमन सिंह ने चार लाख रुपये की लागत वाले सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।गौरव पथ सीसी रोड निर्माण 78.40 लाख, पशु चिकित्सालय निर्माण भवन, 16 लाख, सीमेंट कांक्राटीकरण निर्माण पांच लाख सहित विभिन्ना कामों का भूमिपूजन किया गया। साथ ही साथ ग्राम सुकुलदैहान में सम्मान समारोह के दौरान पद्मश्री फुलबासन यादव, मितानीन, कोरोना योद्धा व हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी विद्यार्थी सम्मान किया गया। इस अवसर पर डा. रमन सिंह ने कहा कि सरपंच राजकुमारी देवांगन की मेहनत से क्षेत्र का विकास हो रहा है और जिला पंचायत सदस्य अशोक देवांगन इसमें बराबररे सहयोगी हैं। दोनों ने मिलकर गांव की चिंता करते हुए विकास के लिए क्षेत्र में बहुत से काम स्वीकृत कराया गया। उन्होंने कहा कि सारे विकास के काम ठप है।

15 साल के विकास के जो रफ्तार था वह रफ्तार अचानक रुक गया है। न सड़क, न पुल, न स्कूल, न अस्पताल बन रहा है। कहीं भी पंचायत में कोई भी काम नहीं हो रहा है। सरपंच राजकुमारी देवांगन ने कहा कि उनके सरपंची कार्यकाल में पहली बार ग्राम सुकुलदैहान में डा. रमन सिंह पहुंचे हैं। वे हृदय से उनका स्वागत करती हैं। उन्होंने महिलाओं को आगे बढ़ाया और काम देने के लिए कभी भी पीछे नहीं हटे। इसकी वजह से ग्राम सुकुलदैहान में लगातार विकास हो रहा है। जिला पंचायत सदस्य अशोक देवांगन ने कहा कि ग्राम सुकुलदैहान में सोसाइटी की बहुत ही बड़ी समस्या थी, जिससे किसानों को धान बेचने में अनेक प्रकार के समस्या हो रही थी, जिसको डा. रमन सिंह ने तत्काल धान खरीदी केंद्र की स्वीकृति दिलाई। महज दो घंटे में सोसाइटी की स्वीकृति मिलने के बाद ग्राम सुकुलदैहान के किसानों खुशी की लहर दौड़ गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close